घरेलू गैस सिलेंडर की डिलेवरी के नाम पर 50 से 60 रुपए की अवैध वसूली

डूंगरपुर. जिले के झाैंथरी क्षेत्र में घरेलू गैस सिलेंडर की डिलेवरी के नाम पर अवैध वसूली की संपर्क पाेर्टल पर शिकायत पर झाैंथरी प्रवर्तन निरीक्षक ने कार्रवाई की. ग्राम पंचायत बलवनिया व उंटिया पहुंचने पर उपभाेक्ता से निर्धारित कीमत से 50 से 60 रुपए की अवैध वसूली करने का मामला सामने अाया है. दाेनाें गैंजी एजेंसी डूंगरपुर (Dungarpur) शहर की है. झाैंथरी प्रवर्तन निरीक्षक भंवराराम चाैधरी शुक्रवार (Friday) काे क्षेत्र का भ्रमण कर रहे थे.

जय दुर्गा इंडेन गैस एजेंसी के द्वारा झाैंथरी क्षेत्र में गैस सिलेंडर की सप्लाई हाे रही थी. ग्राम पंचायत बलवनिया के अाडीवाट में उपभाेक्ता प्रकाशचंद्र से 14.2 किलाेग्राम घरेलू गैस सिलेंडर के 838.5 रुपए के बजाय 890 रुपए वसूल किए. एचपी गैस एजेंसी शिवाग डूंगरपुर (Dungarpur) के वाहन की तरफ से गैस सिलेंडर सप्लाई के दाैरान उटिया गांव में उपभाेक्ता हरीश से 880 रुपए लिए. बताया जा रहा है कि नियम अनुसार संबंधित गैस एजेंसी के गाेदाम से उपभाेक्ता के सिलेंडर लेने पर 18 से 20 रुपए की छूट दी जाती है, वहीं 30 किमी में हाेम डिलीवरी चार्ज नहीं लगता है.

एजेंसी काे निर्धारित कीमत पर सिलेंडर उपभाेक्ता काे देना हाेता है. प्रवर्तन निरीक्षक नेे जय दुर्गा इंडेन गैस एजेंसी व एचपी गैस एजेंसी शिवाग डूंगरपुर (Dungarpur) के खिलाफ केस दर्ज कराया जा रहा है. प्रवर्तन निरीक्षक भंवराराम चाैधरी ने कहा कि एजेंसी के प्रतिनिधि से सिलेंडर का बिल लिया जाए. उसी के अनुसार कीमत दी जाए. हाेम डिलीवरी पर वजन इलेक्टाॅनिक कांटे से चेक कर घरेलू गैस सिलेंडर लिया जाए.

Check Also

डॉ. ममता पानेरी को मिला ‘काव्य सारथी सम्मान‘

उदयपुर (Udaipur). वर्ल्ड बुक ऑफ रिकॉर्ड्स, लंदन द्वारा डॉ. ममता पानेरी को ‘काव्य सारथी सम्मान‘ …