गुणवत्तापूर्ण सड़कों के निर्माण पर दिया जाएगा विशेष ध्यान : सचिन पायलट

जयपुर, 11 जुलाई (उदयपुर किरण). उप-मुख्यमंत्री एवं लोक निर्माण मंत्री सचिन पायलट ने विधानसभा में बताया कि विभाग क्वांटिटी के बजाए गुणवत्ता वाली सड़कें बनाने पर विशेष ध्यान दे रहा है. उन्होंने सदन को आश्वस्त किया कि आने वाले दिनों में राजस्थान उन राज्यों में उभरकर आएगा जो गुणवत्तापूर्ण सड़क निर्माण के लिए जाने जाते हैं.

पायलट गुरुवार को सदन में विधायकों के पूरक प्रश्नों का उत्तर दे रहे थे. उन्होंने बताया कि राष्ट्रीय राजमार्ग की तुलना में ग्रामीण सड़कों की गुणवत्ता इतनी अच्छी नहीं होती. कठूमर विधानसभा क्षेत्र में 335 किलोमीटर की सड़क का निर्माण होना था, जिसमें से 166 किलोमीटर हो चुका है. उन्होंने बताया कि 3 जगह गुणवत्तापूर्ण निर्माण नहीं था, उसे निरस्त कर दोबारा बनाया गया. फिर भी यदि कोई शिकायत है तो उच्चस्तरीय जांच करवाकर उस पर कार्यवाही की जायेगी. उन्होंने बताया कि बजट अभिभाषण 2019-20 में लोक निर्माण विभाग को अच्छा बजट मिला है. उन्होंने सदन को आश्वस्त करते हुए कहा कि प्रदेश में गुणवत्तापूर्ण सड़कों के निर्माण पर विशेष ध्यान दिया जाएगा.

इससे पहले विधायक बाबूलाल के मूल सवाल के जवाब में पायलट ने बताया कि विधानसभा क्षेत्र कठूमर व लक्ष्मणगढ़ में विगत पांच वर्षों में सड़कों का निर्माण निर्धारित मानदंडों के अनुसार करवाया गया है. इनकी गुणवत्ता की जांच नियमित रूप से विभागीय अभियन्ताओं द्वारा कार्यस्थल पर स्थापित प्रयोगशाला एवं गुण नियंत्रण प्रयोगशाला अलवर में करायी गई है. उन्होंने इसका विवरण सदन के पटल पर रखा.

Click & Download Udaipur Kiran App to read Latest Hindi News

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*