गुजरात में मंगलवार से लागू होगा लॉकडाउन 0.4 · Indias News

गुजरात में मंगलवार से लागू होगा लॉकडाउन 0.4

अहमदाबाद.गुजरात में लॉकडाउन 0.4 मंगलवार से लागू होगा. मुख्‍यमंत्री विजय रूपाणी ने रविवार को परिवहन, पान-मसाला व अन्‍य दुकानों को खोलने के साथ नॉन कंटेनटमेंट जोन में ऑटो व बस परिवहन को हरी झंडी देने के संकेत दिए हैं. राज्‍य में खुले में थूकने व मास्क नहीं पहनने पर 200 रुपये का जुर्माना होगा. केंद्र सरकार की ओर से लॉकडाउन 0.4 को 31 मई तक बढ़ाए जाने की घोषणा के बाद रविवार देर शाम मुख्‍यमंत्री रूपाणी ने कहा कि चौथे चरण के लॉकडाउन के लिए सोमवार को जिला कलक्‍टर, जिला विकास अधिकारी तथा महानगर पालिका के आयुक्‍तों के साथ बैठक के बाद इसकी एक गाइडलाइन तैयार की जाएगी.
मुख्‍यमंत्री ने इस लॉकडाउन में आवश्‍यक वस्‍तुओं दवा, दूध, सब्‍जी व राशन, परचून की दुकानों के अलावा फर्निचर, टिंबर मर्चेंट, स्‍टेशनरी, पान-मसाला व अन्‍य दुकानों को खोलने के साथ नॉन कंटेनटमेंट जोन में ऑटो व बस परिवहन को हरी झंडी देने के संकेत दिए हैं. राज्‍य में खुले में थूकने व मास्‍क बिना घूमने पर 200 रुपये का जुर्माना लगाया जाएगा. इस बीच, गुजरात के राजकोट में रविवार को ट्रेन रद होने पर प्रवासी श्रमिकों ने जमकर हंगामा किया. इस दौरान श्रमिकों ने वाहनों और दफ्तरों में तोड़फोड़ शुरू कर दी. वहां कवरेज करने पहुंचे एक स्‍थानीय पत्रकार का भी सिर फोड़ दिया. पुलिस ने 20 श्रमिकों को गिरफ्तार किया है. मुख्‍यमंत्री विजय रूपाणी ने श्रमिकों को संयम रखने की अपील की है. चक्रवात के चलते आगामी तीन दिनों के लिए ओडिशा की ट्रेनें भी रद की गई हैं.
राजकोट के शापर इलाके में फैक्‍ट्री व कारखानों में काम करने वाले श्रमिक अपने प्रदेश में जाने के लिए ट्रेन का इंतजार कर रहे थे, लेकिन ट्रेन रद होने के कारण वे बिफर गए और आसपास के वाहन व कार्यालयों में तोड़फोड़ करने लगे. वहां कवरेज करने पहुंचे गुजराती चैनल के एक पत्रकार पर भी इन श्रमिकों ने हमला किया. इस मामले में पुलिस ने 20 श्रमिकों को गिरफ्तार किया है. मुख्‍यमंत्री विजय रुपाणी ने श्रमिकों को संयम रखने की अपील की है. मुख्‍यमंत्री के सचिव अश्विन कुमार ने बताया कि आज तक राज्‍य से 476 ट्रेनों के जरिए 6 लाख 72 हजार श्रमिकों को उनके प्रदेश भेजा जा चुका है. सभी श्रमिकों को उनके घर पहुंचाया जाएगा. पुलिस महानिदेशक शिवानंद झा ने कहा कि राजकोट के शापर जंगलेश्‍वर में श्रमिकों ने तोड़फोड़ कर अव्‍यवस्‍था फैलाई उनके खिलाफ सख्‍त कानूनी कार्रवाई होगी. झा ने बताया कि चक्रवात की आशंका के चलते आगामी तीन दिनों के लिए ओडिशा जाने वाली श्रमिक स्‍पेशल ट्रेन रद की गई हैं.

Check Also

महाराष्ट्र में स्थिति भयावह, संक्रमितों का आंकड़ा 50 हजार के पार

मुंबई.महाराष्ट्र में बीते 24 घंटे में 3041 नये मामले सामने आये और 58 संक्रमितों की …