गुजरात टाइटंस 13 मई को लैवेंडर जर्सी पहनकर कैंसर जागरूकता के लिए समर्थन दिखाएगा

Photo of author

अहमदाबाद, 9 मई गुजरात टाइटंस कैंसर के प्रति जागरूकता पैदा करने और खतरनाक बीमारी के खिलाफ लड़ाई को बढ़ावा देने के लिए 13 मई को कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ अपने अंतिम घरेलू मैच के लिए विशेष लैवेंडर जर्सी पहनकर मैदान में उतरेंगे.

यह लगातार दूसरा वर्ष है जब गुजरात टाइटंस के खिलाड़ी कैंसर के खिलाफ लड़ाई में अपनी प्रतिबद्धता दिखाएंगे. यह इशारा कैंसर के रोगियों में परिणामों में सुधार के लिए शीघ्र पता लगाने और गुणवत्तापूर्ण देखभाल तक पहुंच के महत्व की याद दिलाएगा.

गुजरात टाइटन्स के सीओओ कर्नल अरविंदर सिंह ने कहा, “कैंसर अनगिनत जिंदगियों को प्रभावित करता है, और लैवेंडर जर्सी इस मुद्दे पर हमारी ओर से एक छोटा सा प्रयास है. जर्सी कैंसर रोगियों और बचे लोगों के लिए हमारे समर्थन का प्रतीक है, जो एक अनुस्मारक के रूप में काम करती है. कैंसर के खिलाफ लड़ाई जीतने के लिए निवारक उपायों और शीघ्र निदान की आवश्यकता है, हम अपने प्रशंसकों के साथ मिलकर कैंसर से प्रभावित लोगों के जीवन में एक सार्थक बदलाव लाने की उम्मीद करते हैं.”

गुजरात टाइटंस के कप्तान शुभमन गिल ने बदलाव लाने के लिए टीम के समर्पण पर जोर दिया. “खिलाड़ियों के रूप में, हम अपने प्रशंसकों और बड़े पैमाने पर समुदाय के प्रति अपनी सामाजिक जिम्मेदारी के बारे में जानते हैं. इन लैवेंडर जर्सियों को पहनना हमें कैंसर सेनानियों के साथ एकजुट करता है और उनके साहस का सम्मान करता है. हम आशा करते हैं कि हमारे प्रयास एक ऐसी दुनिया में योगदान देंगे जहां कैंसर का बोझ होगा. जागरूकता और शिक्षा के माध्यम से कैंसर पर काबू पाया जा सकता है.”

कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ आगामी मैच गुजरात टाइटंस के प्रशंसकों और क्रिकेट समुदाय के लिए इस महत्वपूर्ण कारण के पीछे एकजुट होने का अवसर प्रस्तुत करता है. यह पहल प्रशंसकों को कैंसर की रोकथाम के बारे में शिक्षित करने में मदद करेगी, जिसमें शुरुआती पहचान के लिए जीवनशैली में बदलाव और नियमित जांच के महत्व पर जोर दिया जाएगा.

आरआर/