गहलोत-पायलट ने भाजपा पर साधा निशाना, लोकतंत्र बचाने के लिए कांग्रेस का जिताओ

दौसा, 16 मार्च (उदयपुर किरण). लोकसभा चुनावों की तैयारियों को लेकर शनिवार को कांग्रेस ने जिले के भाण्डारेज कस्बे में जनसभा का आयोजन किया. जिसे मुख्यमंत्री अशोक गहलोत, उप मुख्यमंत्री सचिन पायलट व प्रदेश प्रभारी अविनाश पाण्डे ने सम्बोधित किया. कांग्रेस नेताओं ने चुनावी शंखनाद करते हुए भाजपा पर जमकर निशाना साधा. हालांकि सभा में कम भीड़ जुटने को लेकर स्थानीय जनप्रतिनिधि मायूस नजर आए. सभा को सम्बोधित करते हुए मुख्यमंत्री गहलोत ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और उनकी पार्टी भाजपा देश में नफरत की राजनीति कर रहे हैं.

यदि लोकतंत्र को बचाना है तो कांग्रेस हाथ मजबूत करना है जिससे राहुल गांधी मजबूत हो. लोकतंत्र व संवैधानिक संस्थाओं को बचाने के लिये कांग्रेस को मजबूत करना जरूरी है. केवल कांग्रेस है जो लोकतंत्र व गरीब को जिन्दा रख सकती है. मुख्यमंत्री ने भाजपा व पीएम पर एक के बाद एक हमले बोले और कहा कि पीएम राष्ट्रवाद व देशभक्ति की बात करते हैं, लेकिन उन्होंने कभी नहीं बोला कि पाकिस्तान के दो टुकडे पूर्व पीएम इंदिरा गांधी ने किए. देश में खालिस्तान नहीं बनने दिया जिसके बदले में उन्हें जान गंवानी पड़ी. सभा में उप मुख्यमंत्री सचिन पायलट ने भी जोश के साथ चुनावी आगाज का शुभारम्भ किया. पायलट ने पीएम मोदी के अपने नारे से ही पीएम पर वार किए. कहा चाहे नोटबंदी हो या फिर सीबीआई का दुरूपयोग या फिर ईडी का दुरूपयोग, पायलट ने चुटकी लेते हुए कहा कि ये सब मोदी है तो मुमकिन है. पायलट ने दौसा की जनता का विधानसभा में पार्टी को जीत दिलवाने पर आभार जताया.

पायलट ने केन्द्र सरकार की नितियों को जमकर कोसा. दौसा जिले में कांग्रेस की इस पहली सभा में युवा बार बार सचिन पायलट जिन्दाबाद के नारे लगाते रहे. सभा में प्रदेश प्रभारी अविनाश पाण्डे ने कहा कि वे खास तौर पर दिल्ली से दौसा की जनता का धन्यवाद देने और ये कहने आए हैं कि राजस्थान की सभी 25 सीटें महत्वपूर्ण है. ऐसे में दिल्ली तक कांग्रेस को मजबूत करना होगा, जिससे लोकतंत्र व देश को बचाया जा सके. वहीं दौसा विधायक मुरारीलाल मीणा ने कहा कि आरएसएस वाले राष्ट्रभक्त व गौभक्त बनते हैं, लेकिन एक भी जने के घर में गाय नहीं मिलेगी.

सडक़ों पर हजारों गाय घूम रही हैं. यदि ये सच्चे गोभक्त हैं तो गाय पालना शुरू कर देें. सभा को चिकित्सा मंत्री रघु शर्मा, उद्योग मंत्री परसादीलाल मीना, राजस्व मंत्री हरीश चौधरी, महिला बाल विकास राज्यमंत्री ममता भूपेश, बांदीकुई विधायक जीआर खटाना, जिला प्रमुख गीता खटाना, पूर्व विधायक महेन्द्र मीना, पूर्व सांसद उषा मीना सहित हजारों की संख्या में लोग पहुंचे. कांग्रेस नेताओं ने सीएम डिप्टी सीएम प्रदेश का 51 किलो फूलों की माला से स्वागत किया. दौसा लोकसभा इस बार काग़्रेस को लिए अपनी खोई प्रतिष्ठा को पाने जैसी है. इसलिए दौसा में कांग्रेस ने आज लोकसभा चुनाव का आगाज दमदार तरीके से किया. खुद प्रदेश के मुखिया और मुख्यमंत्री अशोक गहलोत उप मुख्यमंत्री सचिन पायलट व प्रभारी अविनाश पाण्डे ने जोरदार ढंग से कार्यकर्ताओं में जान फूंकी.


http://udaipurkiran.in/hindi

The post गहलोत-पायलट ने भाजपा पर साधा निशाना, लोकतंत्र बचाने के लिए कांग्रेस का जिताओ appeared first on DAINIK PUKAR. Dainik Pukar

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*