कोरोना से जीतने के लिए प्रत्येक व्यक्ति को सावधानीपूर्वक अपनी जिम्मेदारी निभानी होगी : चिकित्सा मंत्री रघु शर्मा · Indias News

कोरोना से जीतने के लिए प्रत्येक व्यक्ति को सावधानीपूर्वक अपनी जिम्मेदारी निभानी होगी : चिकित्सा मंत्री रघु शर्मा

जयपुर. प्रदेश चिकित्सा एवं स्वास्थ्य मंत्री डॉ. रघु शर्मा ने कोरोना संक्रमण से बचाव के लिए जागरूकता अभियान के बारे में बात की. उन्होंने कहा कि राजस्थान में कोरोना पोजिटिव की संख्या बढ़ रही है एवं इस पर आमजन की सावधानी से ही नियंत्रण पाया जा सकता है.

उन्होंने कहा कि देश को 5 लाॅकडाउन का सामना करना पङा. ऐसे में अनलाॅक 1 में लोगों को लगा कोरोना खत्म हो गया है. और लोग घोर लापरवाही बरत रहे है. ऐसे में यदि सावधानी हटी तो दुर्घटना घटना तय है. कोरोना से जंग जीतने के लिए प्रत्येक व्यक्ति को सावधानीपूर्वक अपनी जिम्मेदारी निभानी होगी.

डॉ. रघु शर्मा ने कहा कि राज्य में प्रतिदिन 250 से अधिक कोरोना केस आ रहे हैं. लोगों की लापरवाही और विदेश से आये प्रवासियों से कोरोना पोजिटिव की संख्या में बढ़ोत्तरी हुई है. लेकिन अच्छी बात यह है कि राज्य में पोजिटिव से निगेटिव होने की दर 79 फीसदी है. जबकि प्रदेश में एक्टिव केस 3000 के करीब है.

उन्होंने कहा कि राज्य में लोगों को जागरूक करने के लिए  “मैं सतर्क हूं” जागरूकता अभियान चलाया जा रहा है. जिसके तहत लोगों से अपील की जा रही है कि वह बराबर मास्क लगाएं रखे, 2 गज की दूरी बनाकर रखे, बार-बार साबुन से हाथ धोएं और समूह में इकट्ठा ना हो.

उन्होंने कहा जब मुख्यमंत्री सावधानियां बरतते हुए मास्क पहनकर रहते हैं तो आमजन को भी इन सावधानियों का पालन करना चाहिए.

अभी तक कोविड-19 की कोई दवा और वैक्सीन नहीं आई है. ऐसे में सावधानी ही इसका एकमात्र इलाज है.

Check Also

कोरोना संकट के बीच दिल्ली हाईकोर्ट से आप सरकार को झटका

नई दिल्ली (New Delhi). कोरोना संकट के बीच दिल्ली हाईकोर्ट ने मंगलवार (Tuesday) को आम …