कोरोना संकट-चौकन्ना प्रशासन गाँव-गाँव कर रहा अपील · Indias News

कोरोना संकट-चौकन्ना प्रशासन गाँव-गाँव कर रहा अपील

*कौशांबी. जनपद में कोरोना वायरस संक्रमित मरीजों की संख्या बढ़ते ही जिला प्रशासन चौकन्ना हो गया है. प्रशासनिक और पुलिस अधिकारी अधीनस्थों के साथ प्रभावित गांव पहुंचकर ग्रामीणों को आवश्यक दिशा निर्देश देते दिखाई दे रहे हैं. गांव में घूम घूम कर अधिकारीगण अलाउंस करते हुए लोगों को उनको उनके घरों के अंदर रहने की ताकीद करते हैं. बहुत आवश्यक काम पड़ने पर ही घरों से बाहर निकलने की इजाजत दी जा रही है.
जिले के सिराथू तहसील में सबसे अधिक कोरोना वायरस संक्रमित लोगों की संख्या है. ऐसे में उपजिलाधिकारी राकेश कुमार श्रीवास्तव व क्षेत्राधिकारी रामवीर सिंह अपने अधीनस्थों के साथ प्रभावित गांव पहुंचकर वहां के लोगों से मिलकर उन्हें आवश्यक दिशा निर्देश दे रहे हैं. गांव की गलियों में घूम घूम कर लोगों को कोरोना वायरस से बचाव के तरीके बताते हैं.
जिले में अब तक तेरह कोरोना वायरस संक्रमित लोग मिले हैं जिनमें से दो पूरी तरह से स्वस्थ होकर अपने घर पहुंच चुके हैं. तेरह में से बारह मरीज सिराथू तहसील क्षेत्र के हैं. ऐसे में सिराथू क्षेत्र के अधिकारियों ने कमर कस कर लोगों के बीच पहुंच कोरोना वायरस के संक्रमण को फैलने से रोकने के हर संभव उपाय में जुट गए हैं. प्रभावित गांव को रेड जोन एरिया घोषित कर वहां पर जगह-जगह बैरियर लगाए गए हैं. गांव के लोगों से बाहर ना जाने की अपील की जा रही है, तो बाहरी व्यक्तियों के गांव में प्रवेश करने पर भी प्रतिबंध लगाए गए हैं.

Check Also

लॉकडाउन के कारण ईद पर भी बंद है मुंबई की माहिम दरगाह

मुंबई.कोरोना वायरस लॉकडाउन के चलते ईद उल फितर के खास मौके पर भी मुंबई की …