कोरोना पीड़ितों को 50 लाख के चावल देंगे सौरव, 25 लाख देगा बंगाल क्रिकेट संघ · Indias News

कोरोना पीड़ितों को 50 लाख के चावल देंगे सौरव, 25 लाख देगा बंगाल क्रिकेट संघ


नई दिल्ली (New Delhi) . पूरी दुनिया इस समय कोरोना (Corona virus) संक्रमण से जूझ रही है. भारत में भी छह सौ से अधिक लोग इससे संक्रमिति हो चुके हैं, जबकि 15 लोगों की मौत हो चुकी है. ऐसे कठिन समय में कई क्रिकेट दिग्गजों ने आर्थिक सहायता देने का बीड़ा उठाया है. भारत, बांग्लादेश, पाकिस्तान के कई खिलाड़ी पीड़ित और इस बीमारी से जूझ रहे परिवारों की मदद के लिए आगे आए हैं. हर कोई अपने हिसाब से आम लोगों की मदद करने में जुटा है. बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली ने बंगाल में पीड़ित लोगों को मुफ्त चावल देने का ऐलान किया है. गांगुली कोरोना (Corona virus) की वजह से सरकारी स्कूल में रह रहे लोगों को 50 लाख रुपए के चावल बांटने वाले हैं.

बंगाल क्रिकेट संघ ने कोविड 19 महामारी के खिलाफ लड़ाई में 25 लाख रूपए देने का ऐलान किया, जबकि इसके अध्यक्ष अविषेक डालमिया ने पांच लाख रूपए देने की घोषणा की है. कैब अध्यक्ष डालमिया ने कहा हमने 25 लाख रूपए और मैंने निजी तौर पर पांच लाख रूपए देने का फैसला किया है. हम राज्य सरकार (Government) (State government) से बात कर रहे हैं कि यह रकम कैसे दी जाए. उन्होंने कहा हम मानव सभ्यता के सबसे काले दौर में है, जब दुनिया भर में लोग कोरोना (Corona virus) की चपेट में है. क्रिकेट एकता का परिचायक है और इंसानियत का भी. हमने इसी वजह से आपात राहत कोष में यह रकम देने का फैसला किया है. एक जिम्मेदार संस्था होने के नाते यह हमारा फर्ज है कि इस लड़ाई में प्रशासन का साथ दें. उन्होंने अपने प्रशंसकों से भी इस कोष में यथासंभव योगदान देने की अपील की.

बांग्लादेश के क्रिकेट खिलाड़ियों ने भी अपनी आधी सेलरी पीड़ितों की मदद के लिए देने का फैसला किया है. ढाका ट्रिब्यून की रिपोर्ट के अनुसार बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड के अनुबंधित 17 क्रिकेटरों समेत कुल 27 क्रिकेटरों ने यह दान देने का फैसला किया. बाकी दस खिलाड़ी भी राष्ट्रीय टीम के सदस्य रह चुके हैं. खिलाड़ियों ने एक संयुक्त बयान में कहा पूरी दुनिया कोरोना (Corona virus) महामारी से जूझ रही है.

बांग्लादेश में भी इसका प्रकोप बढ़ रहा है. हम लोगों को बताने की कोशिश कर रहे हैं कि इससे बचाव के लिए जरूरी उपाय किए जाए. उन्होंने कहा हम 27 क्रिकेटर कोरोना (Corona virus) के खिलाफ लड़ाई में अपनी आधे महीने की तनख्वाह दे रहे हैं. यह रकम करीब 25 लाख टका होगी. बांग्लादेश में अभी तक 39 लोग संक्रमित पाए गए हैं, जबकि पांच लोगों की मौत हो चुकी है.

Check Also

64 विदे‍शी समेत 87 जमातियों के खिलाफ FIR विदेशी जमातियों पर वीजा उल्लंघन का है आरोप

भोपाल (Bhopal) . राजधानी के विभ‎िन्न थाना क्षेत्रों में अब तक कुल 64 विदे‍शी समेत …