कोरोना पर डब्ल्यूएचओ ने लिया चीन का पक्ष, पहले वॉर्निंग दी होती तो नहीं जातीं इतनी जानें : ट्रंप · Indias News

कोरोना पर डब्ल्यूएचओ ने लिया चीन का पक्ष, पहले वॉर्निंग दी होती तो नहीं जातीं इतनी जानें : ट्रंप


नई दिल्ली (New Delhi) . कोरोना (Corona virus) ने पूरी दुनिया में तबाही मचा दी है. इस महामारी की वजह से दुनिया में अबतक 20 हजार से अधिक लोगों को अपनी जान गंवानी पड़ी है. इस बीच अब अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने विश्व स्वास्थ्य संगठन (World Health Organization) पर बड़ा आरोप लगाया है.

ट्रंप का कहना है कि कोरोना (Corona virus) के मसले पर डब्ल्यूएचओ ने चीन का पक्ष लिया है और उसे बचाने की कोशिश की है. व्हाइट हाउस में प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान अमेरिकी राष्ट्रपति ने कहा कि कोरोना (Corona virus) को लेकर पहले भी कई बार खतरे की घंटे की सामने आती रही हैं, लेकिन डब्ल्यूएचओ ने इसे छुपाया. अमेरिकी राष्ट्रपति ने कहा कि डब्ल्यूएचओ लगातार चीन का पक्ष लेता रहा है और उसे बचाता रहा, अगर दुनिया को पहले इसकी जानकारी होती तो इतनी जानें नहीं जातीं.

गौरतलब है कि अमेरिकी कांग्रेसमैन ग्रेग ने इससे पहले अपने एक ट्वीट में डब्ल्यूएचओ पर आरोप लगाए थे, जिसके बाद अमेरिकी राष्ट्रपति ने भी विश्व स्वास्थ्य निकाय पर सवाल उठाया है. ट्रंप का कहना है कि यह वायरस चीन से आया है, इसलिए इसे चीनी वायरस की कहना चाहिए.

कोरोना के संक्रमण की वजह से अमेरिका में भी हाहाकार मच गया है. यहां नेशनल इमरजेंसी (Emergency) का ऐलान किया जा चुका है और अबतक 1000 से अधिक लोग जान गंवा चुके हैं. अमेरिका में अभी 67 हजार से अधिक एक्टिव केस दर्ज किए गए हैं.

Check Also

कोरोना के कारण पुजारा का ग्लूस्टरशर ने करार रद्द

लंदन . कोरोना (Corona virus) के कारण भारतीय टेस्ट टीम के बल्लेबाज चेतेश्वर पुजारा को …