कोरोना के खिलाफ लड़ाई में, शशि थरूर ने मोदी सरकार से की यह मांग · Indias News

कोरोना के खिलाफ लड़ाई में, शशि थरूर ने मोदी सरकार से की यह मांग


नई दिल्ली (New Delhi) . देश में लॉकडाउन (Lockdown) के बीच शशि थरूर ने मोदी सरकार (Government) से की यह मांग कोरोना (Corona virus) के प्रकोप को बढ़ने से रोकने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पूरे देश में 21 दिनों के लॉकडाउन (Lockdown) का आदेश दिया है. वहीं दूसरी तरफ कोरोनावायरस से लड़ने के लिए मोदी सरकार (Government) ने 15 हजार करोड़ रूपये की राहत का भी ऐलान किया है. राहत पैकेज के ऐलान के बाद कांग्रेस नेता शशि थरूर ने ट्वीट किया.

उन्होंने लिखा, ”एक सांसद (Member of parliament) के रूप में, मैं प्रधानमंत्री से अपील करता हूं कि नई संसद भवन और सेंट्रल विस्टा बनाने के लिए जो 20 हजार करोड़ रूपये आवंटित किए गए हैं उसे कोरोनावायरस के खिलाफ लड़ाई में लगाया जाए. देश कि स्थिती देखते हुए इस समय इमारतों पर खर्च न करके इन पैसों से लोगों की जान बचाई जाए. उन्होंने अपने ट्वीट में लिखा कि सरकार (Government) द्वारा ऐलान राहत पैकेज काफी कम हैं और इससे हर जिले को सिर्फ 20 करोड़ रूपया ही मिल पाएगा.

बता दें कि कांग्रेस के कई नेता ने राहत पैकेज के कम रकम को लेकर सवाल उठाए हैं. बताते चले कि शशि थरूर से पहले कांग्रेस के कई दूसरे नेताओं ने भी सरकार (Government) के राहत पैकेज के ऐलान पर सवाल उठाए हैं. इन नेतओं का कहना है कि सरकार (Government) को नई योजना लाना चाहिए ताकि इस संकट की घड़ी में लोगों को सीधे तौर पर आर्थिक मदद पहुंचाई जा सके.

कांग्रेस ने कहा कि, सरकार (Government) ने देश के गांव और कस्बों में डॉक्टर (doctor) की सुविधा के लिए कोई प्लान बनाया है. गौरतलब है कि भारत में गुरुवार (Thursday) को कोरोना (Corona virus) के मामले बढ़कर 649 हो गए और अब तक 13 लोगों की मौत हो चुकी है. स्वास्थ्य मंत्रालय के अनुसार, गुजरात, तमिलनाडु और मध्य प्रदेश से एक-एक शख्स की मौत हुई है. मंत्रालय द्वारा तैयार किए गए चार्ट में गोवा पहली बार दिखा और वहां संक्रमण के तीन मामले दर्ज किए गए हैं.

Check Also

64 विदे‍शी समेत 87 जमातियों के खिलाफ FIR विदेशी जमातियों पर वीजा उल्लंघन का है आरोप

भोपाल (Bhopal) . राजधानी के विभ‎िन्न थाना क्षेत्रों में अब तक कुल 64 विदे‍शी समेत …