कोरोना काल में मुंबई का लालबाग मंडल नहीं करेगा मूर्ति विसर्जन · Indias News

कोरोना काल में मुंबई का लालबाग मंडल नहीं करेगा मूर्ति विसर्जन

-गणपति उत्सव पर करेंगे लोगों की मदद, मनाएंगे आरोग्य उत्सव

मुंबई (Mumbai). कोरोना संकट में लोगो की सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए महाराष्ट्र (Maharashtra) के सबसे मशहूर गणपति मंडलों में शुमार लालबाग गणपति मंडल ने इसबार सिर्फ मूर्ति विसर्जन रोक दिया है. मंडल ने इसके साथ ही ये भी फैसला किया है कि इस दौरान कोरोना प्रभावित लोगों के लिए काम किया जाएगा. लालबाग मंडल इस बार गणपति उत्सव को आरोग्य उत्सव के तौर पर मनाएगा.

गौरतलब है कि पूरे देश में मुंबई (Mumbai) सबसे ज्यादा कोरोना प्रभावित शहरों में है. इसी के मद्देनजर मुख्यमंत्री (Chief Minister) उद्धव ठाकरे ने सभी मंडलों को आदेश दिया था कि इस साल गणपति उत्सव हर साल की तरह न मनाया जाए. साथ ही उन्होंने कहा था कि गणपति की मूर्ति की ऊंचाई 4 फीट तक ही रखी जाए. सरकार (Government) के इस निर्णय के बाद बाकी गणपति मंडलों ने दो मूर्तियां बनाने का फैसला किया है. एक बड़ी मूर्ति बनाई जाएगी और एक छोटी. पूजा सिर्फ छोटी मूर्ति की ही की जाएगी.

मामले में चूंकि लालबाग राजा मंडल की एक ही मूर्ति है. यहां छोटी मूर्ति नहीं है, इसलिए पूजा भी बड़ी मूर्ति की ही की जाएगी. लालबाग मंडल के अधिकारियों ने कहा है कि गणपति की लंबाई कम नहीं की जा सकती है. इतना ही नहीं, अगर छोटी मूर्ति भी लाई जाती है तो उसके लिए भी बड़ी तादाद में लोग जमा होंगे. ऐसे में लोगों की सुरक्षा का ध्यान रखते हुए इस साल न ही कोई मूर्ति होगी, न ही मूर्ति विसर्जन किया जाएगा. इस मौके पर मंडल कोरोना से मौत के मुंह में समाए पुलिस (Police)कर्मियों के परिवार की मदद करेगा.

Check Also

मजदूरों भरी नाव पलटी 10 मजदूर डूबे, 8 को निकाल लिया, 2 मजदूर लापता

पीलीभीत. माधोटांडा थाना क्षेत्र से बेहद कि दिल दहलादेने बाला मामला सामने आया है खेत …