कार्यकर्ता आधारित पार्टी है भाजपा : सुनील बंसल

अयोध्या, 13 जुलाई (उदयपुर किरण). अवध विश्वविद्यालय के आईटी सभागार में भाजपा अवध क्षेत्र के दो दिवसीय प्रशिक्षण वर्ग का शनिवार को प्रदेश महामंत्री संगठन सुनील बंसल ने उद्घाटन किया. कार्यकर्ताओं को संगठनात्मक घुट्टी पिलाते हुए उन्होंने कहा कि भाजपा कार्यकर्ता आधारित पार्टी है. हर कार्य के लिए कार्यकर्ता तथा हर कार्यकर्ता को कार्य होना चाहिए. भारत को विश्वगुरु बनाने में हर वर्ग का महत्वपूर्ण योगदान होगा. कार्यकर्ता इसमें प्रमुख भूमिका में होंगे. पार्टी की निर्णय प्रक्रिया में सभी की सहभागिता होनी चाहिए.
उन्होंने कहा कि संवाद एवं सम्पर्क के आधार पर ही भाजपा आज दुनिया की सबसे बड़ी पार्टी है. हमें इसे लगातार जारी रखना होगा. पार्टी की कार्यपद्धति से सभी को अवगत होना चाहिए तथा उसका अनुसरण करना चाहिए. उन्होंने पार्टी नीतियों, विचारों, आगामी रणनीति पर गहन चर्चा की तथा कार्यकर्ताओं को इसकी जानकारी दी.
प्रदेश उपाध्यक्ष जेपीएस राठौर ने कहा कि सभी कार्यकर्ताओं को एक साथ तथा एक दूसरे के सहयोग से काम करना चाहिए. जनता तथा आपस में सम्पर्क को और मजबूत करना चाहिए. इसके लिए सभी से लगातार संवाद जरुरी है. कार्यकर्ताओं को प्रवास पर जाना चाहिए, जिससे विचारधारा और विकसित हो.
दूसरे सत्र में सरकार की उपलब्धियों पर चर्चा करते हुए प्रदेश महामंत्री विजय बहादुर पाठक ने कहा कि सबका साथ सबका विकास के सिद्धान्तों पर चलते हुए सरकार ने सबका विश्वास हासिल किया है. कार्यकर्ताओं को सरकारी योजनाओं की पूरी जानकारी रखने के साथ आम जनमानस से भी उन्हें अवगत कराना चाहिए. इस बात का भी ध्यान रखना चाहिए कोई भी पात्र योजनाओं के लाभ से वंचित न रह जाये. अंतिम व्यक्ति का उत्थान हमारा संकल्प है.
तीसरे सत्र की अध्यक्षता करते हुए क्षेत्रीय अध्यक्ष सुरेश तिवारी ने प्रत्येक सत्र के बाद मिली जानकारी को समस्त पदाधिकारियो के साथ साझा किया. पदाधिकारियों को उन्होंने पार्टी के सिद्धान्तों का अनुसरण करते हुए विचारधारा को जन जन तक पहुंचाने के लिए कहा.

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*