कांग्रेस का मतलब झूठ- जावड़ेकर

लोकसभा चुनाव के लिए विधानसभा प्रभारी व संयोजक कार्यशाला सम्पन्न

जयपुर,16 मार्च (उदयपुर किरण). आगामी लोकसभा चुनावों की रणनीति के लिए भारतीय जनता पार्टी प्रदेश कार्यालय में शनिवार को विधानसभा प्रभारी व संयोजक कार्यशाला का आयोजन किया गया. कार्यशाला को संबोधित करते हुए केन्द्रीय मानव संसाधन मंत्री और लोकसभा चुनाव प्रदेश प्रभारी प्रकाश जावड़ेकर ने कहा कि देश में एक जबरदस्त माहौल बना हुआ है कि देश को सुरक्षित कौन रखेगा, इस पर चहुं ओर से मोदी ही मोदी की आवाज आती है. प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने पराक्रमी सेना को आतंकवाद के खिलाफ कार्यवाही करने हेतु खुली छूट दी है, जिससे सेना का मनोबल और मजबूत हुआ है. आतंकवादी और पाकिस्तान अपने ऊपर हुए हमले को स्वीकार करते है. हमारी सेना ने पाकिस्तान में घुसकर आतंकियों को मुंहतोड़ जवाब दिया है, लेकिन कांग्रेस हमारी वीर पराक्रमी सेना पर प्रश्न चिह्न लगाते हुए उनका अपमान कर रही है.

जो भाषा पाकिस्तान बोलता है, उससे भी बढ़कर जहर उगलने का काम कांग्रेस कर रही है. उन्होंने कार्यकर्ताओं से मैं हूं चौकीदार का नारा भी लगवाया. उन्होंने मुख्यमंत्री अशोक गहलोत और उपमुख्यमंत्री सचिन पायलट पर तंज कसते हुए उन्होंने कहा कि दोनों में झगड़ा चल रहा है, लेकिन क्या करे, मजबूरी है, साथ रहना. हंसते हुए उन्होंने यह भी कहा कि दोनों साथ में हेलीकॉप्टर में सभाएं कर रहे हैं लेकिन एक ही हेलीकॉप्टर में झगड़ा नहीं कर सकते और ऊपर झगड़ा कैसे करेंगे. प्रकाश जावड़ेकर ने भाजपा कार्यकर्ताओं को कहा कि वो इन चुनावों में मैं हूं चौकीदार का जमकर प्रचार करें. उन्होंने कहा कि कांग्रेस मतलब झूठ है. कांग्रेस जनता को बरगलाने के लिए रोज उनके सामने झूठ परोसने का काम करती है. जिसका उदाहरण कांग्रेस शासित प्रदेशों में देखने को मिल जायेगा. किसान, बेरोजगार युवा व आमजनता कांग्रेस से त्रस्त होने लगी है. राजस्थान में बेरोजगार युवाओं को अभी तक बेरोजगारी भत्ता नहीं दिया गया है, जबकि कांग्रेस ने एक मार्च से बेरोजगारी भत्ता देने का वादा किया था.

कांग्रेस के ढुलमुल रवैये के चलते अभी तक किसानों को प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि योजना का लाभ तक नहीं मिल पाया है. महागठबन्धन पर फूलने वाली कांग्रेस पार्टी की अब हवा निकल चुकी है. जो पार्टियां पहले कांग्रेस के साथ महागठबन्धन के लिए हाथ से हाथ मिलाकर खड़ी थी, आज उन्हीं पार्टियाें ने कांग्रेस का हाथ छिटक दिया है. जिसमें तृणमूल कांग्रेस ने अभी तक कांग्रेस से कोई समझौता नहीं किया. इस महागठबन्धन पर मोदी जी ने पहले ही कह दिया था कि यह महागठबन्धन नहीं यह महामिलावट है. उन्होंने कहा कि ‘‘राफेल अर्थात् राहुल फेल’’ है. कांग्रेस के पास कोई भी मुद्दा नहीं है इसीलिए वह बेबुनियाद आरोप लगाने का काम करते रहते है. राहुल गांधी के पास बोलने को कोई नया मुद्दा नहीं होता, इसलिए वे बार-बार राफेल का ही जिक्र करते है.

उन्होंने कहा कि सेना के सम्मान में भाजपा ‘शौर्य होली’’ के रूप में होली खेलेगी और इस दौरान प्रदेश के हर विधानसभा क्षेत्र में ‘‘वीर रस’’ के कार्यक्रमों का आयोजन होगा तथा 24 मार्च को प्रदेशभर में जनसम्पर्क कार्यक्रम आयोजित होंगे, जिसमें लाभार्थियों के साथ संवाद किया जायेगा. कार्यशाला को सम्बोधित करते हुए भाजपा के प्रदेश संगठन महामंत्री चन्द्रशेखर ने कहा कि हमें बूथ को आधार बनाकर कार्य करना है. बूथ का कार्यकर्ता ही पार्टी की शक्ति है. उन्होंने कहा कि बूथ पर कार्यकर्ताओं की नियमित बैठकें होनी चाहिए. साथ ही नवमतदाताओं का सम्मान तथा ‘‘पहला वोट मोदी को’’ जैसे कार्यक्रम भी तय करने चाहिए. इस मौके पर भाजपा के प्रदेशाध्यक्ष मदनलाल सैनी ने कहा कि कार्यकर्ता ही पार्टी की नींव है. हमें केन्द्र सरकार की लोककल्याणकारी नीतियों को जन-जन तक पहुंचाना है. प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में पूरे विश्व में भारत का सम्मान बढ़ा है. इस बैठक में लोकसभा संयोजक, सह-संयोजक, लोकसभा विस्तारक, विस्तारक योजना के सम्भाग प्रभारी, विधानसभा प्रभारी एवं संयोजकों ने भाग लिया.


http://udaipurkiran.in/hindi

The post कांग्रेस का मतलब झूठ- जावड़ेकर appeared first on DAINIK PUKAR. Dainik Pukar

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*