कलक्टर ने किया नगर निगम व स्मार्ट सिटी के कार्यों का निरीक्षण, कार्य गुणवत्ता व समयबद्ध पूर्णता के दिए निर्देश · Indias News

कलक्टर ने किया नगर निगम व स्मार्ट सिटी के कार्यों का निरीक्षण, कार्य गुणवत्ता व समयबद्ध पूर्णता के दिए निर्देश

उदयपुर (Udaipur). जिला कलक्टर (District Collector) चेतन देवड़ा ने शनिवार (Saturday) को शहर में स्मार्ट सिटी परियोजना के साथ ही उदयपुर (Udaipur) नगर निगम द्वारा करवाए जा रहे विकास कार्यों का निरीक्षण किया और इनकी प्रगति की जानकारी लेते हुए कार्य गुणवत्ता और समयबद्ध पूर्णता के निर्देश दिए है.

नगर निगम आयुक्त और स्मार्ट सिटी सीईओ कमर चौधरी और अन्य अधिकारियों-कर्मचारियों के साथ कलक्टर देवड़ा ने शहर में कचरा निस्तारण के संबंध में किए जा रहे नवाचारों के साथ ही कचरा निस्तारण प्रक्रिया के बारे में जानकारी ली. कलक्टर ने बलीचा में डंपिंग यार्ड के साथ ही तितरड़ी में गीला व सूखा कचरा निस्तारण के लिए स्थापित संयत्र का दौरा करते हुए यहां पर कचरे के निस्तारण के संबंध में किए जा रहे कार्यों के बारे में जानकारी प्राप्त की. उन्होंने कचरे के निस्तारण के लिए इनको अलग किए जाने और इस कचरे से उपयोगी चीजों के निर्माण के नवाचार को भी देखा. कलक्टर ने इसकी संपूर्ण प्रक्रिया को सीईओ चौधरी के साथ संयत्र पर मौजूद कार्मिकों से संवाद करते हुए समझा और इसकी सराहना की.

कलक्टर देवड़ा ने कलड़वास क्षेत्र में हिन्दुस्तान जिंक (Hindustan Zinc) के एचटीपी प्लांट पर सीवरेज पानी के निस्तारण व ट्रीटमेंट की गतिविधियों को देखा व जानकारी ली. कलक्टर ने इस प्लांट के जीरो प्रतिशत पोल्यूशन प्लांट होने की जानकारी पर खुशी जताई व इस कार्य में लगे अधिकारियों व कार्मिकों की तारीफ की. कलक्टर ने इसी दौरान वॉल सिटी में कई स्थानों पर स्मार्ट सिटी परियोजना के तहत संपादित हो रहे सीवरेज व अन्य विविध कार्यों को भी देखा और इनकी गुणवत्ता मॉनिटरिंग की प्रक्रिया के बारे में जानकारी ली.

उन्होेंने विभागीय मॉनिटरिंग अधिकारियों को निर्माण कार्यों में गुणवत्ता के साथ समझौता नहीं करने को कहा. इस दौरान उन्होंने संबंधित कार्यों की डेडलाईन के बारे में भी पूछा और इसको समयबद्ध पूर्ण करने के निर्देश दिए.  निरीक्षण दौरान नगर निगम और स्मार्ट सिटी परियोजना से जुड़े अधिकारी-कर्मचारी व इंजीनियर्स मौजूद थे.

Check Also

छह मार गैंग का सरगना मुबीन यूपी से गरफ्तार, अर्धनग्न होकर करते थे लूटपाट, नहीं करते मर्डर से परहेज

भरतपुर. राजस्थान (Rajasthan) की भरतपुर पुलिस (Police) छह मार गिरोह के खूंखार बदमाश को गिरफ्तार …