कलक्टर ने किया घाटोल क्षेत्र का दौरा

बाँसवाड़ा। विभागीय योजनाओं की सफल क्रियान्विति करवाते हुए पात्र लोगों को लाभ प्रदान करवाने के उद्देश्य से जिला कलक्टर भगवतीप्रसाद ने मंगलवार को घाटोल उपखण्ड क्षेत्र का दौरा किया और यहां विभिन्न गांवों में विभागीय योजनाओं और पेंशन के लाभार्थियों के घरों तक पहुंच कर योजनाओं का फिडबैक लिया।

आज अपराह्न में कलक्टर ने घाटोल उपखण्ड क्षेत्र की ग्राम पंचायत देवदा और अन्य गांवों मंे महात्मा गांधी नरेगा योजना के तहत र्व्यिक्तगत लाभ की योजना में स्वीकृत कैटल शेड निर्माण, प्रधानमंत्री आवास योजना (ग्रामीण) में आवास निर्माण सहित विधवा व दिव्यांग पेंशन के लाभार्थियों के घरों का दौरा किया। लाभार्थियों ने भी अपनी देहरी तक पहुंचे कलक्टर को खुद योजनाओं के लाभ की पुष्टि करते हुए देख प्रसन्नता जताई और योजनाओं के साथ ही पेंशन योजनाओं में मिल रही राहत प्राप्ति पर संतोष जताया।

रिकार्ड देखा और प्रगति के दिए निर्देश:

कलक्टर ने प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत ग्राम पंचायत क्षेत्र में विभिन्न लाभार्थियों के निर्माणाधीन आवासों तक पहुंचे तथा लाभार्थी को स्वीकृत राशि और दी गई किश्तों के साथ जारी मस्टरोल के बारे में जानकारी ली। उन्होंने लाभार्थी से स्वीकृत राशि के आवास निर्माण में ही उपयोग करने के निर्देश दिए और कहा कि योजना के प्रावधानों के अनुसार वे निर्माण करवाते हुए अंतिम किश्त के लिए आवेदन भी करें। इस दौरान उन्होंने ग्राम पंचायत स्तरीय कार्मिकों को निर्देश दिए कि प्रावधानों के अनुसार कार्य पूर्ण होने पर आगामी किश्त के लिए आवेदन करवाते हुए किश्त स्वीकृत करावें ताकि जल्द से जल्द आवास निर्माण करवाया जा सके।

व्यक्तिगत लाभ की योजनाओं से लाभांवित करावें:

अपने क्षेत्रीय भ्रमण दौरान कलक्टर ने महात्मा गांधी नरेगा योजना के तहत वर्मी कंपोस्ट यूनिट, केटल शेड निर्माण इत्यादि के लिए ग्रामीणों को प्रेरित किया और कहा कि योजनाओं के तहत वे आवेदन करें तथा लाभ प्राप्त करें। उन्होंने मौजूद विकास अधिकारी बाबूलाल यादव को निर्देश दिए कि वे इन योजनाओं मंे अधिकाधिक व्यक्तियों को लाभांवित कराने के लिए प्रस्ताव प्रेषित करें।

The post कलक्टर ने किया घाटोल क्षेत्र का दौरा appeared first on .

About Editor

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*

Close