कर्नाटक में 47 बकरियां को किया गया क्वारंटीन · Indias News

कर्नाटक में 47 बकरियां को किया गया क्वारंटीन


बेंगलुरु (Bengaluru). कर्नाटक (Karnataka) में एक चरवाहे के कोरोना (Corona virus) से संक्रमित पाए जाने के बाद उसकी 47 बकरियों को क्वारंटीन किया गया है. इस बारे में पशुपालन विभाग के एक अधिकारी ने बताया कि गौरलहट्टी तालुका में लगभग 300 घर हैं. यहां की आबादी लगभग 1000 है. यहां पर चरवाहे को मिलाकर दो गांववाले कोरोना पॉजिटिव मिल चुके हैं. इसी के साथ ही चार बकरियों की संदिग्ध मौत के बाद गांववाले दहशत में आ गए. ग्रामीणों ने बताया कि कुछ बकरियों को सांस की समस्या है.

जिला पशु अधिकारी गांव पहुंचे और बकरियों को गांव के बाहर क्वारंटीन करवाया. बकरियों के स्वाब की सैंपलिंग की गई. अधिकारी ने कहा कि पशुओं से एकत्र किए गए नमूनों को पशु स्वास्थ्य और एवं पशु चिकित्सा संस्थान भोपाल (Bhopal) में भेजा गया. वहीं पशुपालन विभाग के सचिव पी मनीवन्नन ने बताया कि उनकी संज्ञान में मामला है. वहीं, मृत बकरियों का पोस्टमॉर्टम कराया गया है.

बकरियों से सैंपल इंस्टिट्यूट ऑफ ऐनिमल हेलथ ऐंड वेटेनरी बायलॉजिकल्स बेंगलुरु (Bengaluru) भेजे गए हैं. आईएएचव्‍हीबी के निदेशक डॉ. एसएम बायरेगौड़ा ने बताया कि अभी तक ऐसा कोई केस सामने नहीं आया है कि इंसानों से जानवरों में कोरोना (Corona virus) फैला हो. फिलहाल सभी को सैंपल भोपाल (Bhopal) भेजे गए हैं क्योंकि हमारे पास जांच किट नहीं है. प्रफेसर डॉ. बीएल चिदानंद ने बताया कि कोरोना (Corona virus) जैसे जूनोटिक वायरस सामान्यता जानवरों से इंसानों में फैलते हैं न कि इंसानों से जानवरों में.

Check Also

कोरोना से निपटने के लिए बेंगलुरु के हर जोन में प्रभारी के तौर पर मंत्री होंगे नियुक्त: कर्नाटक सरकार

बेंगलुरु.बेंगलुरु में कोविड-19 के मामले बढ़ने के बीच मुख्यमंत्री बी एस येदियुरप्पा ने बृहस्पतिवार को …