करंट से संविदाकर्मी विद्युत पोल से चिपका, मौत परिजन ने मांगा 20 लाख का मुआवजा

करंट से संविदाकर्मी विद्युत पोल से चिपका, मौत परिजन ने मांगा 20 लाख का मुआवजा

जोधपुर, 13 फरवरी (उदयपुर किरण). शहर के चौपासनी हाऊसिंग बोर्ड स्थित सेक्टर 11- 12 के बीच में सोमवार की रात को विद्युत पोल पर फाल्ट ठीक करते एक संविदाकर्मी चिपक गया. हादसे में उसकी दर्दनाक मौत हो गई. घटना की जानकारी पर जोधपुर डिस्कॉम के जेइएन, चौहाबो पुलिस आदि मौके पर पहुंचे. इस घटना से क्षुब्ध मृतक के परिजन ने मुआवजा की मांग को लेकर मंगलवार सुबह मथुरादास माथुर अस्पताल में कुछ देर तक हंगामा किया. वे जोधपुर डिस्कॉम और संबंधित ठेेकेदार से दस दस लाख की मांग करने लगे. समझाइश के लिए पूर्व सांसद जसवंत सिंह विश्रोई सहित डिस्कॉम के अधिकारी अस्पताल पहुंचे. मामला शांत होने पर मृतक का पोस्टमार्टम करवाया गया. फिलहाल मांग को लेकर आश्वस्त किया गया है. चौपासनी हाऊसिंग बोर्ड थाने में मृतक के चाचा की तरफ से लापरवाही की रिपोर्ट दी गई है.

चौपासनी हाऊसिंग बोर्ड पुलिस थानाधिकारी भंवरलाल वैष्णव ने बताया कि बाड़मेर जिले रातड़ी हाल लूणी तहसील के रोहिचाकलां निवासी 22 साल का सुभाष पुत्र सुरजाराम गोदारा जोधपुर डिस्कॉम में संविदा पर कार्यरत था. वह हैल्पर लगा हुआ था. सोमवार की रात में वह सेक्टर 11- 12 में एक खंभे पर विद्युत फाल्ट ठीक कर रहा था. तब करंट लगने से वह चिपक गया. उसे जैसे तैसे उतार कर अस्पताल भेजा गया. मगर मथुरादास माथुर अस्पताल में ट्रोमा सेंटर में डॉक्टर जांच में उसे मृत बता दिया गया.

आज सुबह मृतक के परिजन, रिश्तेदार एवं परिचित आदि अस्पताल की मोर्चरी में पर एकत्र हो गए. इन्होंने मृतक के आश्रितों को ठेकेदार एवं जोधपुर डिस्कॉम से दस दस लाख की मांग रखी. कुछ देर तक हंगामा चला, मगर बाद में जनप्रतिनिधि एवं डिस्कॉम अफसर के वहां पहुंचने पर समझाइश की गई. मामला शांत होने पर शव का दोपहर में पोस्टमार्टम करवा परिजन को सौंप दिया गया.

http://udaipurkiran.in/hindi

करंट से संविदाकर्मी विद्युत पोल से चिपका, मौत परिजन ने मांगा 20 लाख का मुआवजा DAINIK PUKAR. Dainik Pukar

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*