कत्लखाने ले जाए जा रहे 29 गोवंश जप्त

कत्लखाने ले जाए जा रहे 29 गोवंश जप्त

प्रतापगढ, 16 दिसम्बर (उदयपुर किरण). जिले की धोलापानी थाना पुलिस ने शनिवार को एक ट्रक में कत्लखाने ले जाए जा रहे 29 गोवंश को जब्त किया है. नाकाबंदी के दौरान की गई पुलिस की इस कार्रवाई में गोवंश तस्कर मौके का फायदा उठाकर फरार होने में कामयाब रहे. पुलिस ने पशु क्रूरता अधिनियम के तहत मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है.

धोलापानी थाना अधिकारी भवानी सिंह ने बताया कि दोपहर में थाने के बाहर कांस्टेबल मोहनलाल,कॉस्टेबल मुकेश कुमार,माधव लाल व हिम्मत सिंह नाकाबंदी कर वाहनों की तलाशी ले रहे थे तभी छोटी सादड़ी की ओर से एक ट्रक आता हुआ दिखाई दिया. ट्रक चालक ने सामने पुलिस की नाकाबंदी को देखकर ट्रक को धोलापानी रोड की तरफ घुमा लिया. जिस पर मौके पर मौजूद पुलिसकर्मियों ने जीप से ट्रक का पीछा किया तो सड़क मार्ग पर कुछ आगे जाकर चालक ट्रक को चालू हालत में छोड़कर जंगल में भाग गया.

पुलिस ने ट्रक की तलाशी ली तो ट्रक के अंदर दो पार्टीशन बने हुए थे. जिनमें नीचे व ऊपर निर्दयता पूर्वक गोवंश से भरे हुए थे. जो संभवतया कत्लखाने ले जाए जा रहे थे.पुलिस ने ट्रक से 29 गोवंश को जब्त कर महावीर गोवर्धन गोशाला बारावरदा के सुपुर्द कर दिए हैं.पुलिस ने गोवंश तस्करी के काम में लिए जा रहे ट्रक को जब्त कर पशु क्रूरता अधिनियम के तहत मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है.

http://udaipurkiran.in/hindi

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*