एक बार फिर से मौसम ने बदली करवट, दूसरे चरण में होने वाले मतदान पर पड़ सकता है असर

एक बार फिर से मौसम ने बदली करवट, दूसरे चरण में होने वाले मतदान पर पड़ सकता है असर

Rain in Kathua

कठुआ. अप्रैल के महीने में भी मौसम ने करवट बदली हुई है. पिछले 24 घंटों से हो रही लगातार बारिश ने आम जनजीवन अस्त वयस्त कर दिया है. शहर में मंगलवार को तीन बजे से हो रही बारिश से मौसम खुशनुमा हुआ है. लोगों को बारिश के बाद गर्मी से भी राहत मिली है.

यह मौसम भी कई रंग दिखा रहा है. मैदानी इलाकों के साथ-साथ पहाड़ी क्षेत्रों के कुछ स्थानों पर ओलावृष्ठि और तेज हवा से मौसम का मिजाज पूरी तरह से बदल गया, जिलेभर में तामपान सामान्य से नीचे आ गया है.

वहीं गुरूवार को दूसरे चरण में उधमपुर-कठुआ-डोडा संसदीय क्षेत्र में मतदान होगा, लेकिन खराब मौसम के कारण गुरूवार को होने वाले दूसरे चरण के संसदीय चुनावों के दूरदराज क्षेत्रों में जाने वाली चुनाव अधिकारियों को भी भारी परेशानी का सामाना करना पड़ा.

अगर मौसम इसी प्रकार रहा तो दूसरे चरण में होने वाले मतदान केंद्रों पर मतदाताओं की संख्या भी कम हो सकती है. बनी बसोहली के दूरदराज के क्षेत्र में भारी बारिश के बाद रास्ता बंद हो जाने के कारण चुनाव ड्यूटी पर जा रहे कर्मचारी भी फंस कर रह गए हैं.

अब यह कर्मचारी मौसम साफ होने के बाद ही अपने मतदान केंद्रों पर पहुंच पाऐंगे. ऐसे में मतदान वाले दिन मौसम साफ होना बेहद जरूरी है. तभी मतदाता बड़ी तादाद में अपने मतदान केंद्रों में पहुंच सकेंगे.

वहीं दूसरी ओर मैदानी क्षेत्रों में पिछले कुछ दिनों से लगातार बढ़ते तापमान और लंबे समय से बारिश का इंतजार कर रहे लोगों ने राहत की सांस ली. बुधवार को सुबह से ही अच्छी बारिश हो गई.

बारिश होने से तापमान में भारी गिरावट आई. वहीं लगातार हो रही बारिश ने गुरूवार को होने वाले चुनाव पर खासा असर पड़ सकता है, लेकिन मौसम विभाग का अनुमान है कि मतदान के दिन मौसम साफ होने के असार हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*