‘उनको बिहार से लगाव है’, पीएम मोदी के पटना में रोड शो से पहले बोले मांझी

Photo of author

पटना, 9 मई . हिंदुस्तानी अवाम मोर्चा के प्रमुख व बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री जीतन राम मांझी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की दो दिवसीय पटना रैली पर कहा है कि प्रधानमंत्री को बिहार से गहरा लगाव है. बिहार उनके लिए पसंदीदा जगह है. बिहार एक पिछड़ा राज्य है, ऐसे में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी बिहार की परिस्थिति को जानना चाहते हैं.

उन्होंने आगे कहा, “अब डबल इंजन की सरकार है. नरेंद्र मोदी तीसरी दफा प्रधानमंत्री बनने जा रहे हैं.“

बीते दिन बिहार के डिप्टी सीएम और बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष सम्राट चौधरी ने प्रेसवार्ता आयोजित कर प्रधानमंत्री की रैली के बारे में जानकारी दी थी.

उन्होंने कहा था, “राजधानी पटना में पहली बार कोई प्रधानमंत्री रोड शो करने आ रहा है. पीएम मोदी का रोड शो बेली रोड से शुरू होकर डाक बंगला तक किया जाएगा. पटना के साथ बिहार की जनता भी उस दिन प्रधानमंत्री के साथ खड़े होकर इस बात का संदेश देंगे कि वो बिहार को समृद्ध बनाने की दिशा में एकजुट हैं.“

इस बीच, सम्राट चौधरी ने आर्थिक सलाहकार समिति की रिपोर्ट पर अपनी प्रतिक्रिया व्यक्त की. उन्होंने कहा, “इस पर किसी धर्म विशेष को टारगेट नहीं करना चाहिए.“

सम्राट चौधरी से मीडियाकर्मियों ने आर्थिक सलाहकार समिति की रिपोर्ट में हिंदुओं की घटती आबादी के बारे में सवाल किया गया था, जिस पर उन्होंने ये प्रतिक्रिया व्यक्त की.

दरअसल, भारत में वर्ष 1950 से 2015 के बीच हिंदुओं की आबादी 7.82 प्रतिशत कम हो गई है, जबकि इन्हीं वर्षों के दौरान देश में मुस्लिमों की आबादी में 43.15 प्रतिशत की दर से बढ़ोतरी दर्ज की गई है.

एसएचके/