उद्योग मंत्री ने किया गंगापुर सिटी थाने के नवनिर्मित भवन का लोकार्पण


जयपुर (jaipur) . उद्योग मंत्री परसादीलाल मीणा ने सवाईमाधोपुर जिले के गंगापुर सिटी सदर थाना के नवनिर्मित भवन का लोकार्पण किया. उन्होंने स्थानीय विधायक रामकेश मीणा के साथ फीता काट कर तथा शिला पट्टिका का अनावरण कर लोकार्पण किया. प्रभारी मंत्री ने पुलिस (Police) कर्मियों को आम जन में विश्वास, अपराधियों में भय के ध्येय को धरातल पर शत प्रतिशत साकार करने का संकल्प दिलाया.

उन्होंने बताया कि जिला पुलिस (Police) अधीक्षक सुधीर चौधरी के नेतृत्व में जिले में पुलिस (Police) ने गत 1 साल में अपराध नियंत्रण में उल्लेखनीय कार्य किया है. उन्होंने बताया कि गंगापुर सिटी में स्कूली शिक्षा प्राप्त करने के कारण मेरा यहॉ से भावनात्मक लगाव है. यहॉ के विकास के लिये मैं सदैव तत्पर हूॅं. उन्होंने कहा कि जल्द ही रीको क्षेत्र का विस्तार किया जायेगा ताकि यहॉ के युवाओं को रोजगार के बेहतर अवसर मिले. उद्योग मंत्री ने स्थानीय विधायक रामकेश मीणा की मांग पर आश्वासन दिया कि वे मुख्यमंत्री (Chief Minister) से मिलकर अगले बजट में उप जिला अस्पताल के नये भवन के लिये राशि आवंटन का पूरा प्रयास करेंगे. इस अवसर पर सवाईमाधोपुर पुलिस (Police) अधीक्षक सुधीर चौधरी ने बताया कि यह भवन 2 करोड़ 63 लाख रूपये की लागत से बना है.

उन्होंने प्रभारी मंत्री को थाना भवन के मालखाना, रेकार्ड रूम, स्टोर, डोरमेट्री, बैरक, डाइनिंग हाल, लेडिज रूम आदि का अवलोकन करवाया. राज्य सरकार (State government) ने सवाईमाधोपुर जिले समेत पूरे राज्य में उद्योग फ्रेंडली माहौल विकसित किया है जिससे बडी संख्या में नये उद्योग खुले हैं, स्थानीय युवाओं को रोजगार मिला है तथा राज्य सरकार (State government) का टैक्स कलेक्शन बढा है.उद्योग एवं राजकीय उपक्रम मंत्री परसादीलाल मीणा ने गंगापुर सिटी रीको एरिया में उपक्रमी संगठन की ओर से आयोजित कार्यक्रम की अध्यक्षता करते हुये यह बात कही. उन्होंने कहा कि उद्यमियों की मांग पर रीको एरिया में सर्विस चार्ज आधा किया गया, ब्याज पूर्ण रूप से माफ कर दिया गया.

 

Check Also

राजस्थान में कोरोना वायरस के 149 नए मामले, एक और व्यक्ति की मौत

जयपुर (jaipur) . राजस्थान (Rajasthan)में ‎पिछले 24 घंटे के दौरान कोरोना (Corona virus) के 149 …