ईरान से लडने के लिए सैनिक भेजने की कोई योजना नहीं : ट्रंप

ईरान से लडने के लिए सैनिक भेजने की कोई योजना नहीं : ट्रंप

वॉशिंगटन.अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने एक समाचार पत्र की रिपोर्ट को खारिज कर दिया है जिसमें कहा गया है कि अमेरिका के शीर्ष सुरक्षा अधिकारी ईरान से मुकाबला करने के लिए मध्य पूर्व में लगभग 1,20,000 सैनिकों को भेजने की योजना पर विचार कर रहे हैं. ट्रंप ने व्हाइट हाउस में कहा कि मुझे लगता है कि यह झूठी खबर है, ठीक? अब, क्या मैं ये करूंगा? हमने ऐसी कोई योजना नहीं बनाई है.
उम्मीद है कि हम इसके लिए योजना नहीं बनाने जा रहे हैं. और अगर हमने ऐसा किया तो हम इससे कहीं ज्यादा सैनिक भेजेंगे. एक समाचार पत्र ने प्रकाशित की थी कि कार्यवाहक रक्षा मंत्री पैट्रिक शैनहैन ने ट्रंप प्रशासन के वरिष्ठ सुरक्षा अधिकारियों के समक्ष एक नई योजना पेश की है जिसमें कहा गया है कि अगर ईरान अमेरिकी सेना पर हमला करता है या परमाणु हथियारों पर काम तेज करता है तो 1,20,000 अमेरिकी सैनिकों को मध्य एशिया भेजा जा सकता है.
यह आदेश राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार जॉन बोल्टन की अगुआई में कट्टरपंथियों ने दिया है. ऐतिहासिक परमाणु समझौते से अमेरिका के निकलने के बाद से ईरान के खिलाफ साल भर से चल रहे वॉशिंगटन के अभियान के बाद हाल ही में, अमेरिका ने लगातार कई और प्रतिबंध लगाकर और सैन्य धमकियां देकर तेहरान पर दवाब बढ़ा दिया है.

ईरान से लडने के लिए सैनिक भेजने की कोई योजना नहीं : ट्रंप DAINIK PUKAR. Dainik Pukar

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*