इस देश में जनसंख्या बढ़ाने पर मिलेगी आयकर की छूट


लगातार जनसंख्या में गिरावट झेल रहे हंगरी ने जनसंख्या बढ़ाने के लिए प्रोत्साहन देने का ऐलान किया है. प्रधानमंत्री विक्‍टर ओर्बन ने रविवार को देश के नाम संदेश में कहा कि जो महिला चार से ज्‍यादा बच्‍चों को जन्‍म देंगी उन्हें आजीवन आयकर नहीं देना होगा.

इतना ही नहीं हंगरी में जनसंख्‍या बढ़ाने के लिए लोगों को प्रोत्‍साहित करने को सरकार ने कई अन्य लोकलुभावन घोषणाएं की हैं. इसके चलते चार से अधिक बच्चों वाले परिवार को वित्तीय मदद एवं सब्सिडी दी जाएंगी.

प्रधानमंत्री का कहना है कि इस फैसले से हंगरी की जनसंख्‍या में हो रही कमी पर लगाम लगेगी और महिलाएं ज्‍यादा बच्‍चों के लिए प्रोत्‍साहित होंगी.

बता दें कि हंगरी की जनसंख्या में हर साल 32 हजार की कमी आ रही है और यूरोपीय संघ के मुकाबले यहां की महिलाओं के बच्चों की औसत संख्या कम है.

ओबर्न यूरोपीय संघ के दूसरे देशों से आए लोगों को शरण देने की नीति के खिलाफ हैं. वे शरणार्थियों के मसले पर अपना विरोध जताते रहे हैं.

हालांकि ओर्बन ने कहा कि इसका शरणार्थियों से कोई लेना-देना नहीं है लेकिन उन्‍होंने अपने भाषण में कहा कि यूरोपीय संघ के नेता दूसरे महाद्वीपों से आए लोगों से यूरोप को भर देना चाहते हैं.

प्रधानमंत्री ने यह भी कहा कि बिना समुचित जांच के आए प्रवासी लोगों के चलते यूरोप के देशों में मिश्रित जनसंख्‍या हो जाएगी. इस वजह से इन देशों में मुस्लिमों का दबदबा हो जाएगा और ईसाई जल्‍द ही अल्‍पसंख्‍यक बन जाएंगे.

http://udaipurkiran.in/hindi

The post इस देश में जनसंख्या बढ़ाने पर मिलेगी आयकर की छूट appeared first on DAINIK PUKAR. Dainik Pukar

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*