इतिहास में सर्वश्रेष्ठ होगा फीफा विश्व कप 2018 का आयोजन : इन्फेंटीनो

मॉस्को, 13 जून (उदयपुर किरण). फुटबाल की विश्व नियामक संस्था फीफा के अध्यक्ष गियानी इन्फेंटीनो ने कहा है कि रूस में होने जा रहा फुटबाल विश्व कप विश्व इतिहास का सबसे बेहतरीन विश्व कप टूर्नामेंट होगा. इन्फेंटीनो ने कहा कि दो साल पहले फीफा के अध्यक्ष पद की जिम्मेदारी संभालने के बाद से उन्होंने इस शासी निकाय में काफी सुधार किया है.

समाचार एजेंसी एफे की रिपोर्ट के अनुसार, 48 वर्षीय इन्फेंटीनो ने जोसेफ ब्लाटर के भ्रष्टाचार घोटाले में फंसने के कारण बाहर होने के बाद फीफा के अध्यक्ष पद का कार्यभार संभाला था. ब्लाटर 1998 से इस पद पर बने हुए थे.

मॉस्को में आयोजित 68वें फीफा कांग्रेस में भाषण देते हुए इन्फेंटीनो ने कहा, “रूस की यह खास बात रही है कि उस पर कभी कोई विजय प्राप्त नहीं कर सका. आज की ब्रेकिंग न्यूज यह है कि कल रूस पर विजय प्राप्त होगी. रूस को फुटबाल जीत लेगा. फुटबाल कल को और फिर कुछ और समय तक के लिए विश्व को जीत लेगा.”

इन्फेंटीनो ने कहा कि जब वह फीफा के अध्यक्ष बने थे, तो यह संगठन पूरी तरह से खत्म हो गया था, लेकिन अब यह जिंदा है, उल्लास से भरपूर है और सही तरह से संचालित हो रहा है. इसमें भविष्य की दूरदर्शिता भी है.

रूस में 14 जून से फीफा विश्व कप की शुरुआत हो रही है, जो 15 जुलाई तक जारी रहेगा.

Loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*