इंग्लैंड ने पहले टेस्ट में श्रीलंकार को सात विकेट से हराया 1- 0 से जीत में बढ़त हासिल की

गाले . इंग्लैंड ने पहले क्रिकेट टेस्ट में मेजबान श्रीलंकाई टीम को सात विकेट से हरा दिया. इस मैच में जीत के लिए मिले 74 रनों के छोटे से लक्ष्य को इंग्लैंड ने तीन विकेट के नुकसान पार हासिल कर लिया. जॉनी बेयरस्टॉ और डैन लारेंस के बीच हुई 52 रन की शानदार साझेदारी से टीम को यह जीत मिली. चौथे दिन के अंत तक इंग्लैंड ने अपने तीन विकेट महज 14 रन पर गंवा दिए थे पर इसके बाद बेयरस्टॉ और लारेंस ने उसे संकट से निकाला. बेयरस्टॉ 65 गेंद में 35 रन बनाकर नाबाद रहे जबकि लारेंस ने 21 रन बनाए. इसी के साथ ही दो टेस्ट मैचों की इस सीरीज में इंग्लैंड टीम 1-0 से आगे हो गयी है.

इस मैच में श्रीलंका ने पहली पारी में 135 रन बनाने के बाद सलामी बल्लेबाजों कुसल परेरा और थिरमाने के बीच हुई शानदार साझेदारी से दूसरी पारी में वापसी का पूरा प्रयास पर मध्यक्रम की बल्लेबाजों के असफल होने से वह मेहमान टीम को 74 रनों का ही लक्ष्य दे पायी. ऐसे में अंतिम दिन जीत के लिए इंग्लैंड टीम को केवल 36 रनों की जरुरत थी जो उसने आसानी से हासिल कर लिए.

बेयरस्टॉ को एक जीवनदान भी मिला वह तीसरे ही ओवर में दिलरूवान परेरा की गेंद पर पगबाधा हो जाते पर श्रीलंकाई कप्तान दिनेश चांदी (Silver) मल ने रिव्यू नहीं लिया. इससे पहले श्रीलंका के पहली पारी के 135 रन के जवाब में इंग्लैंड ने कप्तान जो रुट के दोहरे शतक 228 रनों से 421 रन बनाए थे. श्रीलंका ने दूसरी पारी में 359 रन बनाए.

Check Also

भारत के दीपक स्ट्रांजा मेमोरियल के खिताबी मुकाबले में हारे

सोफिया . भारतीय मुक्केबाज दीपक राय को बुल्गारिया में हुए 72वें स्ट्रांजा मेमोरियल टूर्नमेंट में …