इंग्लैंड ने ऑस्ट्रेलिया को 8 विकेट से हराया, 27 साल बाद फाइनल में किया प्रवेश

बर्मिंघम,11 जुलाई (उदयपुर किरण).इंग्लैंड ने आईसीसी विश्व कप के फाइनल में जगह बना ली है. इंग्लिश टीम ने गुरुवार को खेले गयेवदूसरे सेमीफाइनल में ऑस्ट्रेलिया को आठ विकेट से हराया.

ऑस्ट्रेलिया ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 224 रनों का लक्ष्य दिया था, जिसे इंग्लैंड ने दो विकेट खोकर 32.1 ओवर में हासिल कर लिया.इस जीत के साथ ही इंग्लिश टीम ने 27 साल बाद विश्व कप के फाइनल में प्रवेश किया. इससे पहले इंग्लैंड ने 1992 में फाइनल में जगह बनाई थी.

इंग्लैंड की तरफ से सलामी बल्लेबाज जेसन रॉय ने सर्वाधिक 85 रन बनाए. रॉय के अलावा जॉनी बेयरस्टो ने 34 रन बनाये. इन दोनों के अलावा जो रुट ने नाबाद 49 और कप्तान इयोन मोर्गन ने नाबाद 45 रन बनाए. ऑस्ट्रेलिया की तरफ से मिचेल स्टॉर्क और पैट कमिन्स ने 1-1 विकेट लिया.

इससे पहले इस मैच में इस अहम मैच में टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए ऑस्ट्रेलियाई टीम 49 ओवर में 223 रन पर सिमट गई. ऑस्ट्रेलिया की तरफ से महज स्टीव स्मिथ ने सर्वाधिक 85 रन बनाए.

ऑस्ट्रेलिया की शुरुआत बेहद खराब रही. ऑस्ट्रेलिया की टीम 6.1 ओवर में 14 रन के स्कोर पर ही टीम अपने शुरुआती तीन विकेट गंवा बैठी. इसके बाद स्मिथ और एलेक्स कैरी ने चौथे चौथे विकेट के लिए 103 रन की साझेदारी की. इसके पहले कि टीम बड़े स्कोर की ओर बढ़ पाती कैरी 46 रन बनाकर आउट हो गए. उनके बाद मार्कस स्टोइनिस शून्य पर और मैक्सवेल 22 रन बनाकर पवेलियन लौटे. पैट कमिंस भी 6 रन बनाकर आउट हो गए. अंत मे मिचेल स्टार्क (29) ने पारी को 223 रनों तक पहुंचाया.

इंग्लैंड की तरफ से क्रिस वोक्स और आदिल राशिद ने 3-3 व जोफ्रा आर्चर ने दो और मार्क वुड ने 1 विकेट लिया. विश्व कप के फाइनल में 14 जुलाई को इंग्लैंड का सामना न्यूज़ीलैंड से होगा.

Click & Download Udaipur Kiran App to read Latest Hindi News

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*