आईपीएल फ्रेंचाइजियों ने बीसीसीआई के सामने दक्षिण अफ्रीकी खिलाड़ियों का मामला उठाया

नई दिल्ली (New Delhi) . क्रिकेट दक्षिण अफ्रीका (सीएसए) की दक्षिण अफ्रीकी टीम की पाकिस्तान के खिलाफ अप्रैल में एकदिवसीय और टी-20 श्रृंखला की घोषणा के बाद ही दिल्ली कैपिटल्स के साथ-साथ ही आईपीएल (Indian Premier League) की अन्य फ्रेंचाइजियों ने भी आधिकारिक रूप से भारतीय क्रिकेट बोर्ड (बीसीसीआई) के दक्षिण अफ्रीकी खिलाड़ियों की उपलब्धता का मामला उठाया है.

आईपीएल (Indian Premier League) टीम दिल्ली कैपिटल्स ने भी इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल (Indian Premier League)) के 2021 सत्र के लिए दक्षिण अफ्रीकी खिलाड़ी कैगिसो रबाडा और एनरिच नोर्त्जे की उपलब्धता को लेकर जानकारी मांगी है. अभी 7 दक्षिण अफ्रीकी खिलाड़ी पांच आईपीएल (Indian Premier League) फ्रेंचाइजी के प्रमुख खिलाड़ियों की सूची में हैं, जिसमें रबाडा और नोर्त्जे के अलावा फाफ डू प्लेसिस और लुंगी एनगिडी, क्विंटन डी कॉक,एबी डिविलियर्स और डेविड मिलर शामिल हैं. इन सभी खिलाड़ियों को फ्रेंचाइजियों ने इस सत्र के लिए रिटेन (बरकरार) रखा है. दक्षिण अफ्रीका और पाकिस्तान के बीच 2 से 16 अप्रैल के बीच तीन एकदिवसीय और 4 टी-20 मैच खेले जाने हैं.

आईपीएल (Indian Premier League) 9 या 10 अप्रैल से आईपीएल (Indian Premier League) शुरू हो सकता है. ऐसे में दक्षिण अफ्रीकी खिलाड़ियों के उपलब्ध न होने से आईपीएल (Indian Premier League) फ्रेंचाइजियां प्रभावित हो सकती हैं. वहीं सीएसए ने खिलाड़ियों की उपलब्धता के संदेह पर कहा कि वह बीसीसीआई के साथ सीधे बातचीत कर आईपीएल (Indian Premier League) संबंधी मुद्दों को हल कर लेगा, हालांकि इस पर आईपीएल (Indian Premier League) के मुख्य परिचालन अधिकारी (सीओओ) हेमांग अमीन का अभी कोई जवाब नहीं आया है.

Check Also

आईपीएल में अच्छा प्रदर्शन करना चाहते हैं शुभमन

मुम्बई (Mumbai) . टीम इंडिया के युवा सलामी बल्लेबाज शुभमन गिल नौ अप्रैल से शुरु …