असम में प्लेन के हैंगर साइज का क्वॉरेंटाइन सेंटर · Indias News

असम में प्लेन के हैंगर साइज का क्वॉरेंटाइन सेंटर


दिसपुर . असम सरकार (Government) के मंत्री हिम्मत विश्वा सरमा ने ट्वीट करके जानकारी दी है कि असम सरकार (Government) कोरोनावायरस के रोगियों को रखने के लिए एक बड़ा क्वॉरेंटाइन सेंटर बना रही है. इसमें एक साथ 70 लोग रह सकते हैं. सरमा ने ट्वीट किया है, कि 700 लोगों की क्षमता के साथ गुवाहाटी के सुरशोजाई स्पोर्ट्स कांप्लेक्स में एक बड़ा क्वॉरेंटाइन सेंटर बनाने की तैयारी की जा रही है.

सरमा द्वारा ट्वीट करके कुछ तस्वीरें पोस्ट की गई है जिसमें विमान के हैंगर की तरह बनाए गए एक ऊंचे यू शेप के सेट के नीचे लकड़ी के बीम में रस्सी बांधते हुए दिखाई दे रहे हैं.सरकार ने एक अपार्टमेंट परिसर भी पास में किराए पर लिया है. इसमें 200 डॉक्टर (doctor) रह सकते हैं.अधिक डॉक्टरों (Doctors) को बुलाने की आवश्यकता होने पर सरकार (Government) उनके लिए भी आवास का प्रबंध करेगी.

सरमा ने कहा कि अगर लॉक डाउन 31 मार्च के आगे भी जारी रहा,तो गरीबों की मदद के लिए राज्य सरकार (Government) (State government) के पास पर्याप्त संसाधन उपलब्ध नहीं है. उन्होंने अप्रैल में उन्होंने कुछ सख्त कदम उठाने के संकेत भी दिए हैं.सरमा ने कहा चाय बागान श्रमिकों, दिहाड़ी मजदूरों तथा पर्यटन क्षेत्र में लगे लोगों के बारे में सरकार (Government) विशेष ध्यान दे रही है.

Check Also

64 विदे‍शी समेत 87 जमातियों के खिलाफ FIR विदेशी जमातियों पर वीजा उल्लंघन का है आरोप

भोपाल (Bhopal) . राजधानी के विभ‎िन्न थाना क्षेत्रों में अब तक कुल 64 विदे‍शी समेत …