असम में कोरोना वायरस से पहली मौत · Indias News

असम में कोरोना वायरस से पहली मौत

गोलपारा . असम में कोरोना (Corona virus) से पहली मौत हो गई है. हिमन्त विश्व शर्मा ने बताया कि सिलचर मेडिकल कॉलेज अस्पताल में कोविड-19 (Kovid-19) से पहली मौत हुई है. इससे पहले मंत्री ने इस मरीज की नाजुक स्थिति के बारे में गुरुवार (Thursday) को जानकारी दी थी. गौरतलब है ‎कि यह मरीज हैलाकंदी से था.

मंगलावर को कोरोना का टेस्ट के बाद वह पॉजिटिव पाया गया था. जानकारी के मुताबिक, इस मरीज की ट्रैवल हिस्ट्री रही है. इससे पहले वह साउथ अरब से यात्रा करके वापस लौटा था. फिलहाल राज्य में संक्रमित लोगों का आंकाड़ा 29 तक पहुंच चुका है. अभी तक इस वायरस का कोई कारगर इलाज नहीं मिल पाया है. पूरा देश इस वायरस से लड़ रहा है. देशभर में बढ़ते संक्रमण को देखते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को देश में 21 दिनो का लॉकडाउन (Lockdown) लगाना पड़ा. जिसके चलते सभी लोग अपने घरों में कैद हो गए हैं.

गुरुवार (Thursday) को लॉकडाउन (Lockdown) का 17 वां दिन है ले‎किन ओडिसा की सरकार (Government) इसे 30 अप्रैल तक बढ़ा सकती है. इसके बाद कई राज्य के मुख्यमंत्रियों ने भी लॉकडाउन (Lockdown) को आगे बढ़ाने की सिफारिश की. केंद्र भी देश में लॉकडाउन (Lockdown) बढ़ाने पर विचार कर रही है.बता दें कि सरकार (Government) की तरफ से लगातार इस वायरस से लड़ने के लिए सोशल डिस्टेंसिंग बनाए रखने की अपील की जा रही है साथ ही घरों पर ही रहने पर जोर दिया जा रहा है. ताकि यह संक्रमण और लोगों में ना फैले और इस वायरस से देश के और लोगों की जान ना जाए. भारत ही नहीं अन्य देश में भी चीन से फैले इस वायरस से लड़ रहा है.

Check Also

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को बम से उड़ाने की धमकी देने वाला युवक गिरफ्तार

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को बम से उड़ाने की धमकी देने वाले शख्स …