अब जनता में बदली पुलिस के प्रति धारणा

चित्तौड़गढ़, 16 मार्च (उदयपुर किरण). पुलिस अधीक्षक अनिल कयाल ने आगामी त्योहारों के मद्देनजर शनिवार को पुलिस अधीक्षक कार्यालय में जिला स्तरीय सीएलजी सदस्यों की मीटिंग ली. पुलिस अधीक्षक अनिल कयाल ने सभी जिला स्तरीय सीएलजी सदस्यों का स्वागत किया व उनसे परिचय प्राप्त किया तथा उनसे अपने-अपने क्षेत्र की समस्याएं सुनी. उन्होंने आगामी होली, धुलण्डी, रंगतेरस व रमजान आदि महत्वपूर्ण त्योहारों पर शांति व सांप्रदायिक सौहार्द बनाए रखने को लेकर आयोजित उक्त मीटिंग में जिले के सीएलजी सदस्यों ने वर्तमान में जिला पुलिस के कार्यों की प्रशंसा की.

बैठक में सीएलजी सदस्यों ने चित्तौड़गढ़, निम्बाहेड़ा, रावतभाटा, कपासन, बेगूं आदि के शहर व ग्रामीण इलाकों में यातायात प्रबंधन, बाहरी लोगों का पुलिस वेरीफिकेशन, जुआ सट्टा पर नियंत्रण, रात आठ बजे बाद शराब बिक्री पर पूर्ण प्रतिबंध संबंधी आदि समस्याओं से पुलिस अधीक्षक को अवगत कराया. सभी सदस्यों की समस्त प्रकार की समस्याएं सुन कर पुलिस अधीक्षक ने कुछ समस्याओं का उसी समय निराकरण कर दिया व शेष रही समस्याओं का तुरंत निराकरण करने का आश्वासन दिया. पुलिस अधीक्षक अनिल कयाल ने जिले में जुआ-सट्टा व रात आठ बजे बाद शराब की बिक्री पर प्रतिबंध, जिले के पुलिसकर्मियों द्वारा उठाए गए कदमों की सराहना की तथा और सख्ती करने के सुझाव दिए. पुलिस अधीक्षक अनिल कयाल ने कहा कि पुलिसकर्मियों के व्यवहार के प्रति आम जन में गलत धारणा बनी हुई थी लेकिन पिछले सालों में पुलिसकर्मियों के व्यवहार में बहुत बदलाव आया है. हालांकि थानों में नफरी की कमी है. इसके बावजूद पुलिसकर्मी जनता की सुरक्षा व सहायता करने के लिए सदैव तत्पर रहते हैं.

वर्तमान में सीएलजी के माध्यम से पुलिस व आमजन का आपसी तालमेल बढ़ा है. पुलिसकर्मी सीएलजी सदस्यों के सहयोग से कई स्थितियों में कानून व्यवस्था बिगड़ने जैसे हालातों में लोगों में सामंजस्य स्थापित कर सांप्रदायिक सौहार्द कायम करने में सफल हुए हैं. इस अवसर पर चित्तौड़गढ़ से वरिष्ठ नागरिक मंच के संरक्षक आरसी डाड, सदर अब्दुल गनी, चेनाराम बादल, राजू शालीमार, गंगरार से देवीसिंह राजपूत, बस्सी से गुलाम मुस्तफा, कपासन से संदीप सोमानी, अशफाक हुसैन, राशमी से अब्दुल गफूर, निंबाहेड़ा से चेनसिंह, जाहिद खान, रावतभाटा से शिव सिंह, भूपालसागर से हरीश पालीवाल आदि जिला स्तरीय सीएलजी सदस्य उपस्थित थे.


http://udaipurkiran.in/hindi

The post अब जनता में बदली पुलिस के प्रति धारणा appeared first on DAINIK PUKAR. Dainik Pukar

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*