YES बैंक के शेयरों में आरबीआई की क्‍लीन चिट के बाद आया जबरदस्‍त उछाल, एक दिन में निवेशक हुए मालामाल

नई दिल्‍ली. यस बैंक के शेयर में गुरुवार को जबरदस्‍त उछाल आया है. बैंक के शेयर में 30 फीसदी की तेजी दर्ज की गई. इससे शेयर खरीदने वाले निवेशक एक ही दिन में मालामाल हो गए. दरअसल ऐसा रिजर्व बैंक ऑफ इंडिया (आरबीआई) की तरफ से फंड डायवर्जन और प्रॉविजनिंग के मामले में क्लीन चिट मिलने के बाद हुआ है.

आरबीआई से यस बैंक को मिली क्लिन चिट   

बता दें कि बंबई स्टॉक एक्सचेंज (बीएसई) में ट्रेडिंग के दौरान बैंक का शेयर करीब 30 फीसद तक उछल गया. स्टॉक एक्सचेंज को दी गई जानकारी में बैंक ने बताया है कि उसे आरबीआई की तरफ से फाइनेंशियल ईयर 2018 के लिए एसेसमेंट रिपोर्ट मिली है, जिसमें किसी तरह की गड़बड़ी का जिक्र नहीं है. रिपोर्ट में कहा गया है प्रॉविजनिंग के दौरान किसी तरह की गड़बड़ी नहीं पाई गई.

बैंक के शेयरों में दिखी 30 फीसदी तक की तेजी

शेयर बाजार में यस बैंक के शेयर में आज 30 फीसदी की तेजी आई, जिसकी वजह से इसके शेयर खरीदने वाले निवेशक 1 ही दिन में मालामाल हो गए. बीएसई पर शेयर करीब 29 फीसदी की तेजी के साथ 218 रुपए पर पहुंच गया. वहीं एनएसई  पर शेयर करीब 30 फीसदी की तेजी के साथ 220.25 रुपए पर पहुंच गया.

रवनीत सिंग हिल बने नया मैनेजिंग डायरेक्टर

यस बैंक ने पिछले महीने ही डॉयचे बैंक के इंडिया चीफ रवनीत सिंग हिल को नया मैनेजिंग डायरेक्टर और सीईओ नियुक्त किया है. आरबीआई की क्लीन चिट के बाद ब्रोकरेज कंपनियों ने बैंक की रेटिंग में बदलाव करते हुए खरीदारी की सलाह दी है. बता दें कि इस फाइनेंशियल ईयर की शुरुआत से अब तक यस बैंक के शेयर में 39 फीसदी की गिरावट आ गई थी. लेकिन आरबीआई की क्‍लीन चिट के बाद अधिकांश ब्रोकरेज हाउस ने यस बैंक की रेटिंग को अपग्रेड कर दिया है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*