मारवाड़ के कुछ भागों में मावठ होने के संकेत

जोधपुर, 11 जनवरी (उदयपुर किरण). मारवाड़ में फिलहाल सर्दी के तीखे हो रहे तेवरों से राहत नहीं मिलने वाली है. अगले 48 घंटे में पश्चिमी इलाकों में छितराई बौछारें गिरने व कोहरा छाए रहने का अनुमान है. वहीं अगले सप्ताह की शुरूआत में प्रदेश के उत्तर पूर्व और पश्चिम के कुछ भागों में मावठ होने के संकेत मौसम विभाग ने दिए है. बीती रात प्रदेश के पश्चिमी जिलों के न्यूनतम तापमान में दो तीन डिग्री तक हुई बढ़ोतरी के बावजूद सर्दी के तेवर तीखे रहे हैं.

मौसम वैज्ञानिकों के पूर्वानुमान के अनुसार हिमालय तराई क्षेत्र में सक्रिय हो रहे चक्रवाती तंत्र के असर से 13 जनवरी तक पंजाब, हरियाणा, चंडीगढ़, दिल्ली और उत्तरी राजस्थान के कुछ इलाकों में हल्की बारिश होने की संभावना है. अगले चौबीस घंटे जम्मू कश्मीर और हिमाचल प्रदेश में संभावित भारी बर्फबारी से मैदानी इलाकों में हाड क़ंपाने वाली सर्दी का दौर जारी रहने की आशंका है.

बीते चौबीस घंटे में प्रदेश में बदलते विंड पैटर्न के कारण शुक्रवार को दोपहर में मौसम शुष्क रहा लेकिन गलन और ठिठुरन से लोग बेहाल रहे. जोधपुर के लोहावट कस्बे सहित आसपास क्षेत्र में मौसम के मिजाज में आज सुबह बदलाव देखने को मिला. यहां अलसुबह से आसमान में बादलों ने डेरा जमाए रखा है. बादलों के छाने रहने के साथ हल्की ठंडी हवाएं भी चल रही है. इससे ठिठुरन बनी हुई है.

http://udaipurkiran.in/hindi

The post मारवाड़ के कुछ भागों में मावठ होने के संकेत appeared first on DAINIK PUKAR.

Loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*