हाई कोर्ट बेंच की मांग पर अधिवक्ताओं का धरना प्रदर्शन जारी

मेवाड़ वागड़ हाई कोर्ट बेंच संघर्ष समिति बार एसोसिएशन के साथ सरकार से करेगी फिर सकारात्मक पहल वैष्णव

उदयपुर. मेवाड़ वागड़ हाई कोर्ट बेंच संघर्ष समिति के नेतृत्व में जिला संघर्ष समिति एवं बार एसोसिएशन उदयपुर राज्य में हुए सत्ता परिवर्तन के बाद उदयपुर में पुन हाई कोर्ट बेंच की स्थापना करने को लेकर सरकार से सकारात्मक पहल करेंगे हाई कोर्ट बेंच की शुरुआत नहीं हो पाने तक वह सर्किट बेंच के लिए भी सरकार को मनाने का प्रयास करेंगे.

यह निर्णय आज जिला न्यायालय परिसर में हाई कोर्ट बेंच की मांग को लेकर चल रहे आंदोलन के तहत 7 तारीख को किए जाने वाले हड़ताल के तहत किया गया बार एसोसिएशन के नवनियुक्त कार्यकारिणी के साथ हाई कोर्ट बेंच संघर्ष समिति एवं  जिला संघर्ष समिति के पदाधिकारियों ने न्यायालय परिसर में सोमवार को दिए हाई कोर्ट बेंच की मांग को लेकर धरना प्रदर्शन के दौरान यह निर्णय हुआ.

बार एसोसिएशन उदयपुर के महासचिव लोकेश मेनारिया ने बताया कि नवनियुक्त कार्यकारिणी के नेतृत्व में यह पहला धरना व प्रदर्शन था. इस धरना प्रदर्शन में आज बड़ी संख्या में अधिवक्ता उपस्थित रहे तथा मांग का समर्थन भी किया. मेवाड़ वागड़ हाई कोर्ट बेंच संघर्ष समिति के समन्वय रहे एडवोकेट रमेश नंदवाना ने कहा कि राज्य में एवं मेवाड़ में हाई कोर्ट बेंच को लेकर सत्ता परिवर्तन हुआ है ऐसे में नई सरकार के आने के बाद संगठन से जुड़े विधायक इस मांग पर अधिवक्ताओं का अब खुलकर समर्थन करेंगे.

धरने को संबोधित करते हुए बार काउंसिल ऑफ राजस्थान के सदस्य राव रतन सिंह बार एसोसिएशन के पूर्व अध्यक्ष शंभू सिंह राठौड़ प्रमोदिनी बक्शी त्रिभुवन नाथ पुरोहित शांतिलाल पामेचा अधिवक्ता गौतम लाल सिरोहा, ने साझा प्रयासों के तहत सरकार से इस मुद्दे पर फिर संवाद शुरू करने की बात कही और कहा कि सरकार इस बार मेवाड़ को नाखुश नहीं करेगी.

धरने को अधिवक्ता  बार एसोसिएशन के नवनियुक्त उपाध्यक्ष गजेंद्र नाहर  अधिवक्ता चंद्र किरण शाकद्वीपी खूबी लाल सिंघवी उदय सिंह देवड़ा कुंदन सिंह सोनी मोहम्मद शरीफ छिपा सैयद हुसैन बंटी अशोक सोनी देवदर्शन देवपुरा ने भी संबोधित किया. धरने पर बार एसोसिएशन के अध्यक्ष भरत वैष्णव ने अधिवक्ताओं को विश्वास दिलाया कि इस मुद्दे पर वह कांग्रेस के वरिष्ठ पदाधिकारियों के नेतृत्व में सरकार से सरकार से सकारात्मक संवाद कायम कर इस मांग को पूरा करने का भरसक प्रयास करेंगे धरने पर महासचिव लोकेश मेनारिया सचिव ललित मेनारिया वित्त सचिव मनन शर्मा एवं पुस्तकालय सचिव मनीष कुमार आमेटा सहित कई अधिवक्ता मौजूद रहे.

मुख्यमंत्री व राज्यपाल के नाम दिया ज्ञापन

धरने व सभा के बाद मेवाड़ वागड़ हाई कोर्ट बैंक संघर्ष समिति जिला संघर्ष समिति एवं बार एसोसिएशन के नेतृत्व में सभी अधिवक्ता जिला न्यायालय परिसर से धरना प्रदर्शन करते हुए जिला कलेक्ट्री पहुंचे जहां उन्होंने अध्यक्ष भरत वैष्णव के नेतृत्व में जिला कलेक्टर को इस मांग का समर्थन करते हुए मुख्यमंत्री व राज्यपाल के नाम ज्ञापन दिया इस दौरान बड़ी संख्या में अधिवक्ता  रोशन लाल जी जैन  शांतिलाल चपलोत हरीश पालीवाल दुर्गेश श्रीमाली प्रमोदिनी बक्शी सहित सभी सह व्रत सदस्य नवीन कुमार  फतेह सिंह राठौड़ अब्दुल अलीम खान बजरंग प्रसाद शर्मा  विक्रम सिंह शक्तावत उपस्थित रहे.

http://udaipurkiran.in/hindi

The post हाई कोर्ट बेंच की मांग पर अधिवक्ताओं का धरना प्रदर्शन जारी appeared first on DAINIK PUKAR.

Loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*