भामाशाह योजना में 1800 करोड़ का क्लेम : स्मृति ईरानी

उदयपुर, 02 दिसम्बर (उदयपुर किरण). केंद्रीय कपड़ा मंत्री स्मृति ईरानी ने कहा है कि राजस्थान की महिला मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे ने भामाशाह योजना के तहत 1800 करोड़ का क्लेम पास किया है. वसुंधरा ने बीमारी के दौरान गरीब के दर्द को समझा है, लेकिन कांग्रेस अब तक अपना मुख्यमंत्री का चेहरा नहीं चुन पाई है, महिला मुख्यमंत्री की तो बात ही दूर है.

ईरानी ने एक दिवसीय चुनावी दौरे के तहत उदयपुर में पत्रकारों से बातचीत में कहा कि आवास योजना के तहत 12 लाख आवास दिए गए हैं. तुलनात्मक विकास के मामले में राजस्थान में भाजपा सरकार ने कांग्रेस से कई गुना बेहतर कार्य किया है. उन्होंने कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी पर सवाल उठाते हुए कहा कि उनकी सभा में भीड़ नहीं आ रही है, इसलिए उन्होंने उदयपुर में महज 400 लोगों को बुलाकर सभा की. कांग्रेस में एकता नहीं है. नवजोत सिद्धू के गुगली वाले बयान पर उन्होंने कहा कि कांग्रेस के मंत्री ही अपनी पार्टी के नेता का इस्तीफा मांग रहे हैं.

राम मंदिर के सवाल पर ईरानी ने कहा कि राम हमारी आस्था का प्रतीक हैं. हिंदुओं की आस्था के साथ कोई खिलवाड़ नहीं कर सकता.
इस बीच, राहुल गांधी की शादी को लेकर सवाल उठा तो ईरानी ने इसे राहुल का व्यक्तिगत मामला बताया, लेकिन जब एक पत्रकार ने कहावत सुनाई कि शादी के बाद पुरुष का दिमाग सही हो जाता है, तब स्मृति ने भी हंसते हुए चुटकी ली कि आपकी शादी हुई या नहीं.

http://udaipurkiran.in/hindi

Loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*