कार्डियेक कांफ्रेंस में आज जुटेंगे देशभर के ह्दय रोग विशेषज्ञ


उदयपुर. हार्ट एवं रिद्म सोसायटी, उदयपुर की ओर से दो दिवसीय द फस्र्ट कार्डियेक कांफ्रेंस 2018 षनिवार से रामाड़ा उदयपुर रिसोर्ट एवं स्पा में आयोजित होगी. यह उदयपुर के इतिहास में ह्दय रोग विषेशज्ञों की पहली कांफ्रेंस होगी जिसमें देषभर के ढाई सौ से अधिक ह्दय रोग विषेशज्ञ और व फिजिषियन मंथन के लिए जुटेंगे.

यह जानकारी कांफ्रेंस के आयोजन अध्यक्ष एवं जीबीएच अमेरिकन हाॅस्पीटल के वरिश्ठ ह्दय रोग विषेशज्ञ डाॅ. अमित खंडेवाल ने षुक्रवार को पत्रकार वार्ता में दी. उन्होंने बताया कि हार्ट एवं रिद्म सोसायटी, उदयपुर इस कांफ्रेंस को आयोजित कर रहा है. इसमें एपीआई चेप्टर, उदयपुर एवं जीबीएच अमेरिकन हाॅस्पीटल, उदयपुर एकेडमिक पार्टनर होंगे. कांफ्रेंस का उद्घाटन सत्र होटल रामाड़ा में षनिवार 17 नवंबर को होगा जबकि समापन रविवार 18 नवंबर को होगा. कांफ्रेंस में बत्रा हार्ट सेंटर, नई दिल्ली के डायरेक्टर डाॅ. उपेंद्र कोल, पीएसआरआई हार्ट इंस्टीट्यूट, नई दिल्ली के चेयरमैन डाॅ. टी.एस. क्लेर, एम्स नई दिल्ली के डीन एवं विभागाध्यक्ष डाॅ. वी.के भाल, होली फैमेली हाॅस्पीटल, मुंबई में कार्डियेक विभाग के डायरेक्टर एवं विभागाध्यक्ष डाॅ. ब्रियान पूंटो, मेदांता मेडिसिटी, गुड़गांव के चेयरमैन एवं इंटरवेंषनल कार्डियोलाॅजिस्ट डाॅ. प्रवीणचंद्रा सहित देषभर के पचास से अधिक ह्दय रोग विषेशज्ञ षामिल होंगे. इन ह्दय रोग विषेशज्ञों की ओर से उनके यहां अत्याधुनिक व नई तकनीक से ह्दय रोगियों के किए गए इलाज पर मंथन होगा.

डाॅ. खंडेलवाल ने बताया कि इस दो दिवसीय कांफ्रेंस में देषभर के ह्दय रोग के उपचार में अपनाई जा रही अत्याधुनिक व नई तकनीक पर मंथन होगा. अंतिम दिन इन तकनीकों पर मंथन के बाद उपचार की रूपरेखा तय की जाएगी. यह कांफ्रेंस महत्वपूर्ण इसलिए भी होगी कि देषभर में ह्दय रोग के इलाज के क्षेत्र में अपनाई जा रही तकनीक के अनुभव का आदान प्रदान होगा और उसका उपयोग संभाग व मध्यप्रदेष के मरीजों पर किया जा सकेगा. डाॅ. खंडेलवाल ने बताया कि बतौर कांफ्रेंस संरक्षक वरिश्ठ ह्दय रोग विषेशज्ञ डाॅ. एसके कौषिक, डाॅ. कपिल भार्गव, डाॅ. मुकेष षर्मा कांफ्रेंस को सफल बनाने एवं देषभर के ह्दय रोग विषेशज्ञों को आमंत्रित करने में जुटे हैं. कांफ्रेंस को सफल बनाने के लिए षहर के प्रमुख चिकित्सकों के साथ मुख्य संरक्षक एवं साइंटिफिक कमेटी का भी गठन किया गया है.

जीबीएच अमेरिकन हाॅस्पीटल के ग्रुप डायरेक्टर डाॅ. आनंद झा ने बताया कि जीबीएच अमेरिकन हाॅस्पीटल इस तरह की कांफ्रेंस का आयोजन पिछले 12 वर्शों से करता आ रहा है. उदयपुर के चिकित्सा जगत और मरीजहित के लिए यह महत्वपूर्ण साबित होता है. इस कांफ्रेंस का फायदा संभाग के ह्दय रोगियों को मिलेगा. इतनी बड़ी संख्या में देषभर के ह्दय रोग विषेशज्ञों का लेकसिटी में मंथन के लिए जुटना चिकित्सा क्षेत्र में एक नई सौगात का काम करेगा. पत्रकार वार्ता को ग्रुप डायरेक्टर मेडिकल सर्विसेज डाॅ. दिनेष षर्मा और डायरेक्टर डाॅ. सुरभि पोरवाल ने भी संबोधित किया.

http://udaipurkiran.in/hindi

Loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*