कांग्रेस की लिस्‍ट में धमाका : मावली से पूर्व विधायक पुष्कर की जगह लालसिंह झाला को टिकट

उदयपुर. काफी इंतजार कराने के बाद कांग्रेस ने आखिरकार गुरुवार रात 12.36 बजे विधानसभा चुनावों के लिए अपनी 152 सीटों पर नामों की घोषणा की है. कांग्रेस ने उदयपुर में मावली और झाड़ोल सीट पर उम्मीदवारों की घोषणा काफी धमाकेदार रही. जिले में सबसे मजबूत दावेदार माने जा रहे पूर्व विधायक पुष्कर डांगी के जगह लम्‍बे समय से उदयपुर देहात कांग्रेस के जिलाध्यक्ष लालसिंह झाला काे टिकट दे दिया, जबकि लालसिंह झाला खुद कुंभलगढ़ से मजबूत दावेदारी जता रहे थे. वहीं दूसरी ओर मोदी लहर में जीतने वाले मेवाड़ के मात्र दो विधायकों में से एक झाड़ोल विधायक हीरालाल दरांगी का टिकट काट दिया गया. उनकी जगह टिकट की दावेदारी कर रहे झाड़ोल से चार बार के विधायक रहे कुबेर सिंह भजात के पुत्र सुनील भजात को टिकट दिया गया है.

लिस्‍ट में उदयपुर से डॉ. गिरिजा व्यास तो सलूम्बर से सीडब्ल्यूसी सदस्य रघुवीर मीणा को टिकट मिला है. जबकि एक बार फिर गोगुंदा से डॉ. मांगीलाल गरासिया और खेरवाड़ा से डॉ. दयाराम परमार पर विश्वास जताया गया है. गरासिया तो नामांकन भी दाखिल कर चुके हैं. वहीं वल्लभनगर से गजेंद्र सिंह शक्तावत को टिकट मिला है. उदयपुर ग्रामीण से विवेक कटारा के रूप में नया चेहरा सामने अाया. इस सीट पर इनकी मां पूर्व विधायक सज्जन कटारा भी दावेदार थीं.

नाथद्वारा से सीपी जोशी को मिला, राजसमंद से हरिसिंह राठौड़ का टिकट कटा

नाथद्वारा से पिछली बार चुनाव लड़े देवकीनंदन गुर्जर की जगह पूर्व केंद्रीय मंत्री डॉ. सीपी जोशी को टिकट दिया गया है. वहीं राजसमंद से पिछले दो चुनाव हार चुके हरिसिंह राठौड़ का टिकट काटकर नारायण सिंह भाटी का टिकट दिया गया है. वहीं कुंभलगढ़ से पूर्व विधायक गणेश परमार को टिकट दिया गया है. वहीं प्रतापगढ़ सीट पर प्रबल दावेदार माने जाने रहे वेलूराम की जगह रामलाल मीणा और धरियावद से नगराज मीणा को टिकट मिला है.

Loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*