चित्तौड़ सीट से भाजपा के चंद्रभान ने भरा नामांकन

चित्तौडग़ढ़, 15 नवम्बर (उदयपुर किरण). चितौड़गढ़ विधानसभा सीट से भाजपा के अधिकृत प्रत्याशी के रूप में निवर्तमान विधायक चंद्रभानसिंह आक्या ने गुरुवार को जुलूस के रूप में कार्यकर्ताओं के साथ जाकर अपना नामांकन दाखिल किया. आक्या ने मुहूर्त के अनुसार अपना नामांकन सुबह 11 बजे ही दाखिल कर दिया था. इसके बाद अंतिम प्रति दोपहर बाद निर्वाचन अधिकारी को सौंपी.

इस दौरान जुलूस दुर्ग के पाडनपोल से शुरू हुआ जो मिठाई बाजार, गांधी चौक, गोल प्याऊ होते हुए कलेक्ट्रेट पहुंचा. इस दौरान करीब पांच हजार लोग जुलूस में मौजूद रहे. विभिन्न ग्रामीण क्षेत्रों और शहरी क्षेत्र के कार्यकर्ताओं ने जम कर आतिशबाजी और नारेबाजी की. गोल प्याऊ चौराहे पर भाजपा के झण्डे लहराए गए. इस दौरान विभिन्न समाजों और दरगाह कमेटी की ओर से आक्या का माला पहना कर स्वागत किया. वहीं पूरे मार्ग में तोरण द्वार भी लगाए गए.

नामांकन दाखिल करने के दौरान निर्वतमान यूडीएच मंत्री श्रीचंद कृपलानी, सांसद सीपी जोशी, जिला प्रमुख लीला जाट, भाजपा जिलाध्यक्ष रतनलाल गाडरी, राष्ट्रीय कार्यकारिणी सदस्य डॉ. आईएम सेठिया, यूआईटी चैयरमेन सुरेश झंवर, सभापति सुशील शर्मा, उपसभापति भरत जागेटिया, कमलेश पुरोहित जुलूस में मौजूद रहे. नामांकन दाखिल करने के लिए निकाले गए जुलूस के चलते दुर्ग पर आए पर्यटकों को भी भारी परेशानियों का सामना करना पड़ा, वहीं आदर्श आचार संहिता भी औपचारिकता बन कर रह गई.

पर्यटक हुए परेशान: नामांकन दाखिल करने को लेकर निकाली गई रैली को लेकर दुर्ग घुमने आए पर्यटकों को भारी परेशानियों का सामना करना पड़ा. पाडनपोल, किला रोड आदि मार्गों पर लोगों की भारी भीड़ के चलते पर्यटकों का प्रवेश दुर्ग पर बंद कर दिया गया. पुलिस ने बेरिकेटिंग लगा कर इस मार्ग पर दुपहिया और चौपहिया वाहनों के प्रवेश पर रोक लगा दी. काफी समय तक पर्यटक दुर्ग पर जाने से रोकने को लेकर परेशान हुए. पर्यटकों ने इस रोक पर आक्रोश भी जताया.

http://udaipurkiran.in/hindi

Loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*