राजस्थान में 21 रैलियों को संबोधित करेंगे उप्र के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ

नई दिल्ली, 15 नवम्बर (उदयपुर किरण). भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) राजस्थान विधान सभा चुनाव में सत्ता में वापसी के लिए कोई कसर नही छोड़ना चाहती. इसलिए पार्टी ने राजस्थान में उम्मीदवीरों की मांग को देखते हुए उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की 21 रैलियां आयोजित करने का फैसला किया है. योगी पूरे राजस्थान में 21 चुनावी रैलियों को संबोधित करेंगे. सूत्रों के मुताबिक योगी आदित्यनाथ 21 नवम्बर से 30 नवम्बर के बीच राजस्थान का चुनावी दौरा कर 21 रैलियों को संबोधित करेंगे. भाजपा अध्यक्ष अमित शाह ने पार्टी की राजस्थान इकाई की ओर से चुनावी रैलियों में योगी आदित्यनाथ की मांग को देखते हुए उनकी ज्यादा से ज्यादा जनसभाएं कराने का फैसला किया है.

सूत्र बताते हैं कि शाह ने प्रदेश भाजपा को साफ कर दिया है कि वह योगी आदित्यनाथ की लोकप्रियता को भुनाने के लिए जहां भी जरूरत महसूस हो, वहां उनकी सभाओं का आयोजन किया जाए. इस बारे में शाह ने योगी आदित्यनाथ से भी चर्चा की है, जिस पर योगी ने तुरंत अपनी सहमति दे दी. इस बात के पहले से ही संकेत मिल रहे थे कि राजस्थान में योगी आदित्यनाथ की मांग ज्यादा है. हर उम्मीदवार अपने क्षेत्र में योगी की जनसभा चाहता है.

सूत्र बताते हैं कि योगी आदित्यनाथ कोटा क्षेत्र में 23 नवम्बर को तीन रैलियों को संबोधित कर राजस्थान में चुनाव प्रचार अभियान का आगाज करेंगे. 23 नवम्बर को योगी रामगंज मंडी, सांगोद और कोटा दक्षिणी विधानसभा क्षेत्र में रैलियों को संबोधित करेंगे. 24 नवम्बर को वह तीन रैलियों को संबोधित करेंगे. इन रैलियों का आयोजन पाली, सोजात और मारवाड जंक्शन इलाकें में किया जाएगा. यहां से वह जालोर जिले की ओर रवाना हो जाएंगे. अगले दिन 25 नवम्बर को भिनमाल, संचोर और रानीवाडा में तीन रैलियों को संबोधित करेंगे.

इसके बाद वह जयपुर के समीप के इलाकों में भ्रमण करेंगे और शाहपुरा (जयपुर), फुलेरा और चौमू में चुनावी जनसभाओं को संबोधित करेंगे. योगी 27 नवम्बर को कुंभलगढ़ और निंबाहेरा में दो रैलियों को संबोधित करेंगे, जबकि 28 नवम्बर को पिलानी और सूरजगढ़ में भाजपा उम्मीदवारों के पक्ष में जनसभा कर मतदान की अपील करेंगे. चुनावी रैलियों के इस क्रम में मुख्यमंत्री आदित्यनाथ 29 नवम्बर को जहाजपुर और मंडलगढ़ में दो रैलियों को संबोधित करेंगे जबकि राज्य में उनकी आखिरी तीन रैलियां अलवर शहर, किशनपोल और मुंडावार में आयोजित होंगी.

सूत्र बताते हैं कि पहले यह तय हुआ था कि योगी आदित्यनाथ उत्तर प्रदेश से लगे विधान सभा क्षेत्रों और राजपूत प्रभावित इलाकों में पार्टी उम्मीदवारों के पक्ष में प्रचार करेंगे किंतु अब यह तय हुआ है कि उनकी रैलियां पूरे राज्य में होंगी.

Loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*