गुरुग्राम में अलावा तापा तो कट जाएगा चालान, 28 लोगों पर ठोका 2 लाख 85 हजार का चालान

गुरुग्राम, 11 नवम्बर (उदयपुर किरण). सर्दी के दिनों में कूड़ा जलाकर अगर आप सर्दी उतारने की सोच रहे हैं तो सतर्क हो जाइए. नगर निगम की टीम ने देख लिया तो चालान निश्चित. ऐसे ही नगर निगम ने आज रविवार को चार लोगों के चालान काटकर 20 हजार रुपये का जुर्माना लगाया है. बता दें कि प्रदूषण को लेकर नगर निगम 1 नवम्बर से राउंड ओ क्लाक अभियान चलाए हुए है. रविवार को भी निगम ने 28 लोगों का चालान काटकर 2 लाख 85 हजार रुपये का जुर्माना ठोका है.
अभी भी एनसीआर में फैला हुआ है प्रदूषण
एनसीआर समेत गुरुग्राम को भी प्रदूषण की चादर ने ढक रखा है. हालांकि नगर निगम प्रदूषण कम करने के लिए छिड़काव भी कर रहा है. प्रदूषण के स्तर को कम करने के लिए तैयार किए गए ग्रेडिड रैस्पांस एक्शन प्लान की पालना में नगर निगम गुरूग्राम का राऊंड ओ क्लॉक अभियान 11 वें दिन भी जारी रहा. अभियान के दौरान ग्रैप का उल्लंघन करने वाले 28 लोगों पर 2 लाख 85 रूपए का जुर्माना लगाया गया.
प्रदूषण फैलाते पकड़े गए 28 लोग
नगर निगम के आयुक्त यशपाल यादव के मुताबिक रविवार को आग जलाने के मामले में 20 हजार रूपए के 4 चालान काटे गए हैं. इसी प्रकार से कचरा और मलबा फेंकने वालों पर भी निगम की टीमों ने सख्ताई बरतते हुए 10 लोगों का 65 हजार रुपये का चालान काटकर उनके हाथों में थमा दिया. उन्होंने बताया कि रोक के बावजूद निर्माण कार्य जारी रखने पर 7 चालान किए गए और उन पर एक लाख 60 हजार का जुर्माना ठोका है. इसी प्रकार बिना ढकी निर्माण सामग्री रखने के मामले में 40 हजार रूपए के 7 चालान किए गए.
13 नवम्बर तक चलेगा अभियान: निगम आयुक्त
निगम आयुक्त यशपाल यादव ने बताया कि ‘ग्रैप की पालना में नगर निगम की टीमें रात-दिन अर्थात राऊंड ओ क्लॉक क्षेत्र का निरीक्षण कर रही हैं तथा उल्लंघन करने वालों के खिलाफ कार्रवाई की जा रही है.’ ‘सडकों एवं ओवरब्रिजों से धूल-मिट्टी की सफाई की जा रही है. इसके साथ ही पानी का छिडकाव करके धूल को उडने से रोका जा रहा है. राऊंड ओ क्लॉक अभियान 1 नवम्बर को प्रातः 6 बजे से शुरू किया गया था तथा 13 नवम्बर को प्रातः 6 बजे तक चलेगा.

http://udaipurkiran.in/hindi

Loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*