नहाय खाय के साथ चार दिवसीय डाला छठ महापर्व रविवार से

बीकानेर, 09 नवम्बर (उदयपुर किरण). बिहार समाज के लोगों ने बैठक कर छठ महापर्व की तैयारियों को शुक्रवार को अंतिम रुप दिया. नहाय खाय के साथ चार दिवसीय डाला छठ महापर्व 11 नवम्बर, रविवार से शुरु हो जाएगा. इसी के मद्देनरज बिहार समाज संगठन की ओर से हिदा की मोरी दिल्ली रोड पर समाज के क्षेत्रीय कार्यालय पर बैठक आयोजित की गयी. बैठक की अध्यक्षता डाला छठ पूजा महोत्सव समिति के अध्यक्ष सुरेश पंडित ने की. जिसमें क्षेत्रीय पदाधिकारी एवं कार्यकर्ता मुख्य रूप से भाग लिया.

इस अवसर पर बिहार समाज संगठन के अध्यक्ष एसके सिन्हा ने छठ पर्व की रूपरेखा तय की तथा समाजबंधुओं को अधिक से अधिक संख्या में जोडऩे का आह्वान किया. छठ पूजा समिति के कोषाध्यक्ष संजीव कुमार सिंह ने आगामी कार्यक्रम पर विस्तृत रूप के लिए खुली चर्चा की. डाला छठ पूजा समिति महासचिव बिनोद यादव ने डाला छठ पूजा के विस्तृत रूप देने के लिए सभी समाज बंधुओं से अधिक संख्या में भाग लेने की अपील की. इस बार छठ पूजा के आयोजन के मूल रूप देने के लिए सरकारी स्तर से भी सहयोग मांगा गया है. छठ पूजा समिति के पदाधिकारीगण एवं कार्यकर्ता से कदम से कदम मिलाकर समाज हित में कार्य करने का अपील किया गया.

व्रत करने वाले पुरुष एवं महिलाएं का नहाय खाय के कार्यक्रम होगा. जिसमें व्रती कच्चा चावल, लौकी की सब्जी, अरहर की दाल, सेंधा नमक का विशेष रूप से प्रयोग किया जाएगा. गलता जी तीर्थ पर 13 व 14 नंबर को डाला छठ महापर्व का आयोजन किया जाएगा. 12 नवंबर को खरना का व्रत होगा. यह चार दिवसीय महापर्व होता है.

http://udaipurkiran.in/hindi

Loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*