जोधपुर कलेक्टर भी आए स्वाइन फ्लू की चपेट में, सरकारी मेडिकल कॉलेज छोड़ प्राइवेट निजी अस्‍पताल में कराई जांच

जोधपुर, 29 अक्टूबर (उदयपुर किरण). प्रदेश में स्वाइन फ्लू तेजी से फैल रहा है. बड़े अधिकारी भी इसकी चपेट में आ रहे है. जोधपुर जिला कलेक्टर डॉ. रविकुमार सुरपुर भी इसकी चपेट में आ गए है. एक निजी अस्पताल में जांच के दौरान उनके स्वाइन फ्लू होने की पुष्टि हुई है. दो दिन से बीमार डॉ. सुरपूर को स्वाइन फ्लू की पुष्टि होने के बाद डॉक्टरों ने उन्हें पूर्ण आराम की सलाह दी है.

दरअसल जिला कलेक्टर दो दिन से बीमार चल रहे थे. डॉक्टरों ने उनकी जांच कराई तो आज इस बात की पुष्टि हो गई कि उन्हें स्वाइन फ्लू हो गया है. इस पर डॉक्टरों ने उन्हें घर पर ही पूर्णतया आइसोलेशन में रहते हुए आराम करने की सलाह दी है. जिला कलेक्टर ने बताया कि उनकी सेहत में अब पहले की अपेक्षा थोड़ा सुधार है और दो दिन में वे पूर्णतया ठीक हो जाएंगे.

खास बात यह है कि जिला कलेक्टर ने सरकारी सुविधाओं को दरकिनार कर निजी अस्पताल की लैब से अपनी जांच कराई जबकि शहर के सरकारी मेडिकल कॉलेज में स्वाइन फ्लू जांच की पर्याप्त सुविधा उपलब्ध है. बता दे कि शहर में 13 सितम्बर को इस सीजन का पहला स्वाइन फ्लू का मरीज सामने आया था. उसके बाद से अब तक बीस मरीज सामने आ चुके है. इनमें से तीन की मौत हो चुकी है. इस वर्ष जनवरी से लेकर अब तक 145 मरीज सामने आ चुके है. इनमें से 29 जनों की मौत हो गई.

Loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*