भारतीयों को मुफ्त डिजिटल कंटेन्ट देखना सबसे ज्यादा पसंद, पहली पसंद यूट्यूब

नई दिल्ली, 20 अक्टूबर (उदयपुर किरण). बोस्टन की मुफ्त इंटरनेट प्रदाता कंपनी जाना ने दावा किया है कि भारतीयों को डिजिटल प्लेटफार्म पर मुफ्त में कंटेन्ट देखना सबसे ज्यादा पसंद है. जाना ने एक सर्वेक्षण के आधार पर कहा कि भारतीयों को यूट्यूब जैसे मुफ्त कंटेट को देखना नेटफ्लिक्स और अमेजन जैसी पेड सेवाओं से ज्यादा पसंद है.

जाना का दावा है कि उभरते बाजारों में वह सबसे बड़ी मुफ्त इंटरनेट प्रदाता है. यह कंपनी एमसेंट ब्राउसर के माध्यम से मुफ्त इंटरनेट प्रदान करती है. जाना के वीडियो स्ट्रीमिंग सर्विसेज रिपोर्ट, जिसमें 2,000 भारतीय एमसेंट यूजर्स का सर्वेक्षण किया गया. हॉलीवुड रिपोर्टर डॉट कॉम के मुताबिक इस सर्वेक्षण में पाया गया कि करीब 30 फीसदी भारतीय ग्राहक मुफ्त सामग्री को ज्यादा महत्व देते हैं. भारतीयों की पहली पसंद यूट्यूब है, जो मुफ्त है.

रिपोर्ट के मुताबिक सर्वेक्षण में शामिल 63.7 फीसदी यूजर्स ने कहा कि वे केवल यूट्यूब, एमएक्स प्लेयर और फॉक्स स्टार इंडिया नेटवर्क के डिजिटल प्लेटफार्म हॉटस्टार के मुफ्त कंटेट की स्ट्रीम करते हैं, जबकि हॉट स्टार पेड सेवाएं भी मुहैया कराती है, जिसकी लागत 13.87 डॉलर सालाना है.

सर्वेक्षण में बताया गया है कि भारत में 78.1 फीसदी यूजर्स यूट्यूब देखते हैं, जिसके बाद एमएक्स प्लेयर 57.5 फीसदी यूजर्स और हॉटस्टार की मुफ्त सामग्री 38.7 फीसदी यूजर्स देखते हैं.

Loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*