Breaking News
Home / WORLD / हाफिज सईद ने रिहा होते ही उगला जहर कहा ”कश्मीर के लिए” लड़ता रहूंगा

हाफिज सईद ने रिहा होते ही उगला जहर कहा ”कश्मीर के लिए” लड़ता रहूंगा

लाहौर। मुंबई हमले के मास्टर माइंड और जमात-उद-दावा का प्रमुख हाफिज सईद गुरुवार रात 12 बजे रिहा कर दिया गया। नजरबंदी से रिहाई के कुछ ही क्षण बाद सईद जहर उगलते हुए कहा कि वह कश्मीर के लिए पूरे पाकिस्तान से लोगों को जुटाएगा और ‘‘आजादी’’ पाने में कश्मीरियों की मदद करेगा।

आतंकवादी गतिविधियों में संलिप्तता के कारण जमात-उद-दावा प्रमुख पर अमेरिका ने एक करोड़ डॉलर का इनाम घोषित किया है। गौरतलब है कि पाकिस्तान सरकार ने मुंबई हमला मामले में सईद को और अधिक दिनों तक हिरासत में नहीं रखने का फैसला सुनाया था, जिसके बाद आतंकवादी संगठन के प्रमुख को रिहा कर दिया गया। वह इस वर्ष जनवरी से हिरासत में था।

रिहाई की खुशी में अपने आवास के बाहर एकत्र हुए समर्थकों से सईद ने कहा, ”मुझे सिर्फ कश्मीर पर मेरी आवाज को दबाने के लिए 10 महीने तक हिरासत में रखा गया।.” पंजाब प्रांत के न्यायिक समीक्षा बोर्ड ने सईद की 30 दिनों की नजरबंदी की अवधि पूरी होने के बाद आम सहमति से उसकी रिहाई का आदेश दिया। इस बोर्ड में लाहौर हाई कोर्ट के न्यायाधीश भी शामिल हैं। सईद की नजरबंदी गुरुवार रात 12 बजे समाप्त हुई है।

The post हाफिज सईद ने रिहा होते ही उगला जहर कहा ”कश्मीर के लिए” लड़ता रहूंगा appeared first on .

Check Also

मालदीव: पूर्व राष्‍ट्रपति मोहम्‍मद नशीद बरी, रिहाई के आदेश

ताजा खबरों से अपडेट रहने के लिए इंस्‍टाल कीजिए मोबाइल एप मालदीव के सुप्रीम कोर्ट ने …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may use these HTML tags and attributes: <a href="" title=""> <abbr title=""> <acronym title=""> <b> <blockquote cite=""> <cite> <code> <del datetime=""> <em> <i> <q cite=""> <strike> <strong>