सीएम नायडू ने दिल्ली में अपने 12 घंटे के उपवास के लिए खर्च किए 10 करोड़

सीएम नायडू ने दिल्ली में अपने 12 घंटे के उपवास के लिए खर्च किए 10 करोड़

अमरावती.टीडीपी सुप्रीमो और आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री एन चंद्रबाबू नायडू ने दिल्ली में अपने 12 घंटे के उपवास के लिए 10 करोड़ रुपये खर्च कर दिए. राज्य सरकार ने 6 फरवरी को खर्च का ब्यौरा जारी किया था. आंध्र प्रदेश सरकार ने प्रदर्शनकारियों के लिए श्रीकाकुलम और अनंतपुर से दो ट्रेनें बुक की. इन ट्रेनों के लिए सरकार ने एक करोड़ 12 लाख रुपये खर्च किये. राज्य सरकार की प्रेस रिलीज में लिखा है, आंध्र प्रदेश सरकार ने 20 कम्पार्टमेंट वाले 2 स्पेशल ट्रेनों को हायर करने का फैसला किया है. इनमें से एक अनंपुरम और दूसरी श्रीककुलम से नई दिल्ली तक जाएंगी.
इस ट्रेन में मुख्यमंत्री के एक दिन की दीक्षा (प्रदर्शन) में शामिल होने की इच्छुक राजनीतिक पार्टियां, एनजीओ आदि के कार्यकर्ता दिल्ली जाएंगे. ट्रेन बुक करने के साथ-साथ आंध्र प्रदेश सरकार की तरफ से प्रदर्शन में शामिल होने पहुंचे आम लोगों और वीआईपी मेहमानों के रहने और खाने की व्यवस्था भी आंध्र सरकार की तरफ से की गई. आंध्र सरकार ने दिल्ली के होटलों में 1100 कमरे बुक करवाए थे. नायडू ने हाल ही में आंध्र प्रदेश को विशेष राज्य के दर्जे की मांग को लेकर राजधानी दिल्ली में 12 घंटे का उपवास किया था.
बजट रिलीज ऑर्डर के मुताबिक, 8 करोड़ रुपये अन्य राज्यों में होने वाले फंक्शन के नाम पर निकाले गए हैं और 2 करोड़ रुपये नायडू के प्रदर्शन के लिए निकाले गए. जो 2 करोड़ रुपये निकाले गए उसके तहत सामान्य प्रशासन विभाग की तरफ से 1.12 करोड़, 10 लाख और 1.3 लाख के तीन बिल जमा किए गए. बाकि के 77 लाख रुपये का बिल अभी जारी नहीं किया गया है.

सीएम नायडू ने दिल्ली में अपने 12 घंटे के उपवास के लिए खर्च किए 10 करोड़ DAINIK PUKAR. Dainik Pukar

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*