सिब्बल का दोहरा चेहरा..? कोर्ट के अंदर अंबानी की ‘वकालत’ तो बाहर घेर रहे कपिल

नई दिल्ली.उद्योगपति अनिल अंबानी की कभी आलोचना तो कभी बचाव को लेकर कांग्रेस नेता कपिल सिब्बल सोशल मीडिया पर ट्रोल हो रहे हैं. सिब्बल एक तरफ सुप्रीम कोर्ट में अनिल अंबानी का केस देख रहे हैं तो दूसरी तरफ राफेल डील को लेकर अंबानी पर जबानी हमला करते हुए भी नजर आते हैं. कपिल सिब्बल सुबह सुप्रीम कोर्ट में अनिल अंबानी की तरफदारी में जिरह करने के लिए हाजिर हुए.
यह मामला कोर्ट की अवमानना से जुड़ा है और इसमें मुद्दई कंपनी एरिक्सन इंडिया है. एरिक्सन ने सुप्रीम कोर्ट में बकाया पैसों के लिए अनिल अंबानी के खिलाफ केस किया है. इस कंपनी का कहना है कि अनिल अंबानी की रिलायंस कम्युनिकेशंस ने बकाया चुकाए बिना खुद को दिवालिया घोषित कर दिया जो कि सुप्रीम कोर्ट के आदेश की अवहेलना है. अनिल अंबानी अपने वकील कपिल सिब्बल के साथ सुप्रीम कोर्ट में व्यक्तिगत रूप से हाजिर हुए. जबकि इससे ठीक पहले सिब्बल ने एक ट्वीट कर राफेल मुद्दे पर मोदी सरकार को लेकर अनिल अंबानी पर हमला किया था. सिब्बल ने ट्वीट किया था कि ऐसा लगता है कि एयरबस, फ्रांस सरकार और अनिल अंबानी सबको पता था कि प्रधानमंत्री 9-11 अप्रैल 2015 के बीच फ्रांस में एमओयू पर दस्तखत करने वाले हैं.
ट्वीट के साथ सिब्बल ने एक पत्र भी चस्पा किया है जो कथित रूप से यूरोपियन एसोस्पेस कंपनी एयरबेस के अधिकारी ने लिखा है. इसमें एक ई-मेल का भी हवाला दिया गया है जिसे कांग्रेस ने साक्ष्य के रूप में पेश किया है कि अनिल अंबानी को एमओयू के बारे में पहले से जानकारी थी. बस इसी ट्वीट को लेकर सोशल मीडिया पर यूजर्स ने कपिल सिब्बल को जमकर ट्रोल किया.

The post सिब्बल का दोहरा चेहरा..? कोर्ट के अंदर अंबानी की ‘वकालत’ तो बाहर घेर रहे कपिल appeared first on DAINIK PUKAR. Dainik Pukar

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*