समुदाय विषेश के युवकों द्वारा जानलेवा हमला करने के विरोध में सडक़ पर उतरे लोग

ताजा खबरों से अपडेट रहने के लिए इंस्‍टाल कीजिए मोबाइल एप

तीन युवकों सहित एक नाबालिक गिरतार, सात दिन में कार्यवाही नहीं तो होगा उग्र आंदोलन

न्यूज सर्विस, राजसमंद। जिला मुयालय के कांकरोली थाना क्षेत्र में जलचक्की भीलमंगरी पर रविवार रात समुदाय विषेश के युवकों द्वारा एक समुदाय के लोगों पर धारदार हथियार व लाठियों से जानलेवा हमलाकर गंभीर घायल कर दिया था। कांकरोली थानाधिकारी लक्ष्मणराम विश्नाई ने बताया कि मामले में पुलिस ने एक नाबालिग सहित तीन युवकों को गिरतार किया। विश्नोई ने बताया कि रविवार रात को रंजिश के चलते चाकू घोंपने से भील मगरी कांकरोली निवासी प्रकाश भील (17) पुत्र वेणीराम भील गंभीर घायल कर दिया। घायल प्रकाश को बचाने आए घायल के काका डालूराम देवराम भील (55) व किशन पुत्र नानालाल भील 24 पर भी लठ ओर सरियों से हमला कर गभीर घायल कर दिया।

घायल के परिजनों ने उसे लहुलुहान हालत में आरके चिकित्सालय पहुंचाया जहां पर उसका उपचार जारी है। घटना के बाद देर रात भील मंगरी पर समुदाय विषेश की महिला द्वारा ाीड़ पर अचानक पथराव करने के बाद उपजे विवाद पर असामाजिक तत्वों ने एक मोटरसाईकिल को आग के हवाले कर दी। जिससे मौके पर तनावपूर्ण हालात बन गए। घटना के विरोध में सोमवार सुबह भील समाज के सैकड़ों महिला-पुरूष, राजस्थान वनवासी कल्याण परिषद, विश्व हिन्दू परिषद व अन्य हिन्दू संगठनों के पदाधिकारी जल चक्की से प्रदर्शन करते हुए जिला कलेक्ट्रेट पहुंच आरोपियों के खिलाफ सख्त से सख्त कार्यवाही करने की मांग की।

तीन युवकों सहित एक नाबालिक गिरफ्तार : थानाधिकारी लक्ष्मणराम विश्नाई ने बताया कि मामले में पुलिस ने तत्परता दिखाते हुए हमले के आरोप में अमीन पिता अकवर खान, शाहरूख पिता अकवर, हारूण मोहमद (उर्फ छपरी)पिता मुबारिक हुसैन निवासी जलचक्की कांकरोली को गिरतार किया। जबकि एक नाबालिग आरोपी को डिटेन किया। आरोपियों को मंगलवार को न्यायालय में न्यायाधीश के समक्ष पेश किया जाएगा।

The post समुदाय विषेश के युवकों द्वारा जानलेवा हमला करने के विरोध में सडक़ पर उतरे लोग appeared first on Udaipur Kiran

Loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*