विश्व कैंसर दिवस पर कैंसर जागरूकता कार्यक्रम

ताजा खबरों से अपडेट रहने के लिए इंस्‍टाल कीजिए मोबाइल एप

उदयपुर। विश्व कैंसर दिवस 4 फरवरी के उपलक्ष्य में नारीत्व संस्थान एवं उनकी टीम द्वारा महाराणा भूपाल चिकित्सालय के कैंसर वार्ड में कैंसर जागरूकता कार्यक्रम आयोजित किया गया जिसमें कैंसर रोगियों एवं उनके परिजनों को समय पूर्व परीक्षण की आवश्यकता एवं समय पर जांच से इस रोग का पूर्णतया इलाज संभव है बताया गया है।

महाराणा भूपाल चिकित्सालय कैंसर रोग विभागाध्यक्ष डाॅ. नरेन्द्रसिंह राठौड़ ने कैंसर रोगियों एवं उनके परिजनों का मनोबल बढ़ाने के लिये संस्थान द्वारा किये गये प्रयासों की सराहना की। संस्थान की निदेशिका ज्योति चैहान ने बताया कि सभी कैंसर रोगियों एवं परिजनों को संस्थान की और से फल वितरित किये गये और आर्गेनिक खाने का कैंसर रोग निदान में महत्व समझाया गया । श्रीमती ज्योति चैहान ने बताया कि महिलाओं में होने वाले कैंसर मे स्तन कैंसर एवं सरवाईकल कैंसर प्रमुख है जिनकी रोकथाम के लिये संस्थान की और से प्रोजेक्ट दिव्य ज्योति चलाया जा रहा है साथ ही स्तन कैंसर से ग्रस्त महिलाओं हेतु प्रोस्थेसिस ब्रा एवं पेड जरूरतमंद महिलाओं को निःशुल्क उपलब्ध कराई जा रही है।

उन्होने बताया कि उदयपुर संभाग एवम आस-पास के सभी क्षेत्रो कीे स्तन कैंसर से ग्रस्त जरूरतमंद महिलाऐ आपरेशन पश्चात प्रोस्थेसिस ब्रा एवम पेड निःशुल्क प्राप्त करने के लिये नारीत्व संस्थान से सम्पर्क कर सकती है।

The post विश्व कैंसर दिवस पर कैंसर जागरूकता कार्यक्रम appeared first on Udaipur Kiran

Loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*