लीबिया में भीषण नाव दुर्घटना : 90 लोगों की मौत, मृतकों में अधिकांश पाकिस्तानी नागरिक

ताजा खबरों से अपडेट रहने के लिए इंस्‍टाल कीजिए मोबाइल एप


नई दिल्ली। लीबिया से असंवैधानिक तरीके से इटली की सीमा में घुसने की कोशिश कर रहे प्रवासियों की एक नाव समुद्र में दुर्घटनाग्रस्त हो गई। हादसे में 90 लोगों के मारे जाने के आशंका है। संयुक्त राष्ट्र के सूत्रों के अनुसार एएफसी ने इस हादसे की पुष्टि की है।

सूत्रों के अनुसार इस दुर्घटना में बचे तीन लोगों ने बताया कि मृतकों में अधिकांश पाकिस्तानी नागरिक थे, हालांकि इस दावे की आधिकारिक पुष्टि अभी तक नहीं हो पाई है। विस्थापितों के अंतरराष्ट्रीय संगठन आईओएम के मुताबिक, लीबिया के तट से 10 शवों को बरामद कर लिया गया है। एक अन्य अधिकारी ने बताया कि पाकिस्तानी नाव में सवार होकर अवैध तरीके से इटली जाने की कोशिश कर रहे थे, तब यह दुर्घटना हुई।

पिछले महीने 6 जनवरी को भी एक नौका डूबने से 25 लोग मारे गए थे। नौका में क्षमता से अधिक 150 लोग सवार थे। इन्हें अवैध तरीके से इटली की सीमा में प्रवेश कराया जा रहा था। इटली के तटरक्षक बलों ने 85 लोगों को बचा लिया था। पिछले साल अप्रैल में भी इसी तरह का एक हादसा हुआ था। त्रिपोली में लीबिया के तट पर शरणार्थियों से भरी एक नाव समुद्र में पलट गई। इस नाव में कम से कम 120 लोग सवार थे। इनमें से 23 लोगों को ही बचाया जा सका। बाकि लोग लापता हो गए।

The post लीबिया में भीषण नाव दुर्घटना : 90 लोगों की मौत, मृतकों में अधिकांश पाकिस्तानी नागरिक appeared first on Udaipur Kiran

Loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*