यूआईटी की बड़ी कार्यवाही : ठोकर चौराहे से कानपुर तक हटाए अवैध 94 अतिक्रमण

ताजा खबरों से अपडेट रहने के लिए इंस्‍टाल कीजिए मोबाइल एप

उदयपुर। नगर विकास प्रन्यास ने ठोकर चोराहे से लेकर कानपुर-मादड़ी रोड़ पर तीन दिन पूर्व दिए अल्टीमेटम के बाद भी व्यापारियों द्वारा अस्थाई अतिक्रमण नहीं हटाने पर सोमवार को यूआईटी दस्ते ने बड़ी कार्यवाही करते हुए 94 अवैध अतिक्रमण को हटाया और बिखेर रखे सामानों को जब्त करते हुए पूरे मार्ग को खोल दिया।

प्रन्यास तहसीलदार गोवर्धन सिंह झाला ने बताया कि सोमवार को पेस्टीसाइड से लेकर रिलायंस केमो टेक्स्ट कानपुर तक सड़क के दोनों ओर अस्थाई निर्माण कर जो अतिक्रमण कर रखे थे, उनको यूआईटी के दस्ते द्वारा आपसी समझाइश तथा जेसीबी से रोड़ के दोनों तरफ कर रखे अवैध अतिक्रमणों व टीनशेडों को हटवाया गया। उल्लेखनीय है कि तीन दिन पूर्व गत शुक्रवार को न्यास अतिक्रमण दस्ते ने व्यापारियों को अल्टीमेटम देकर अतिक्रमण अपने स्तर पर हटाने का मौका दिया था। कुछ व्यापारियों ने तो अधिकारियों की चेतावनी पर अपने स्तर पर ही अवैध अतिक्रमणों को हटा दिया था और जो सामान रखा था उसे हटा दिया, लेकिन कुछ ने न्यास की चेतावनी को हल्के में लिया। सोमवार को न्यास दस्ते ने जेसीबी, गैस कटर एवं श्रमिकों की मदद से 94 अवैध अतिक्रमणों को हटाया। वहीं पेस्टीसाइड के सामने लम्बे समय से लगा एक बड़ा केबिन को हटाने पहुंचे तो मौके पर नगर निगम की स्वीकृति बताई गई जिसको तहसीलदार द्वारा सात दिवस में न्यास जमीन से केबिन हटाने के निर्देश दिए।

कार्यवाही के दौरान तहसीलदार गोवर्धन सिंह झाला के नेतृत्व में सहायक अभियंता गहरीलाल सुथार, पटवारी सुमित राजपाल, सुरपाल सिंह, रेणु पानेरी, भारत इंटोदिया, कनिष्ठ अभियंता विजयप्रकाश पटेल एवं होमगार्ड जाब्ते के साथ प्रतापनगर थाने का जाब्ता भी मौजूद था। शेष रहे अतिक्रमियों को न्यास दस्ते ने नोटिस दिया कि वे समय रहते अपने टीन शेड व लोहे की एंगलों को कटवा ले अन्यथा अगली बार न्यास दस्ता इन्हें कटवा कर जब्त कर लेगा।

The post यूआईटी की बड़ी कार्यवाही : ठोकर चौराहे से कानपुर तक हटाए अवैध 94 अतिक्रमण appeared first on Udaipur Kiran

Loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*