मुंबई इंडियंस के ईशान किशन ने जड़े इतने छक्के कि टूट गया धोनी का रिकॉर्ड


झारखंड के दूसरे धोनी कहे जाने वाले विकेटकीपर ईशान किशन ने विजय हजारे वनडे क्रिकेट ट्रॉफी के एक मैच में छक्‍के जड़कर टीम इंडिया के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी को पीछे छोड़ दिया। ये मैच झारखंड और सौराष्ट्र के बीच खेला गया। हालांकि झारखंड की टीम को इस मैच में हार का सामना करना पड़ा। ईशान किशन टीम के कप्तान और विकेटकीपर हैं। इस मैच में सौराष्ट्र ने टॉस जीता और पहले बल्लेबाजी के लिए झारखंड को न्योता दिया।

उल्‍लेखनीय है कि आईपीएल नीलामी (IPL Auction 2018) में इस बार युवा खिलाड़ियों पर सभी टीमों ने दिल खोलकर बोली लगाई है। इसी में ईशान किशन को मुंबई इंडियंस ने 6।2 करोड़ में खरीदा। बिहार और झारखंड के लोग ईशान किशन में महेंद्र सिंह धोनी की छवि देखते हैं।

झारखंड की टीम ने भी शानदार बल्लेबाजी करते हुए 329 रन बनाए। इसमें ईशान किशन ने 93 रनों की शानदार पारी खेली। इस पारी में उन्होंने 7 छक्के जड़ दिए। इस तरह से एक पारी में झारखंड की ओर से सबसे ज्यादा छक्के लगाने के मामले में ईशान किशन ने महेंद्र सिंह धोनी को पीछे छोड़ दिया। झारखंड की ओर से एक पारी में सबसे ज्यादा छक्के लगाने के मामले में अब ईशान किशन सबसे ऊपर पहुंच गए हैं। इससे पहले 2016-17 में सौरव तिवारी ने हैदराबाद के खिलाफ एक ही पारी में 7 छक्के लगाए थे।

उनसे पहले एक पारी में सबसे ज्यादा छक्के लगाने का रिकॉर्ड महेंद्र सिंह धोनी के नाम पर था। धेानी ने विजय हजारे ट्रॉफी में झारखंड की ओर से 2016-17 में छत्तीसगढ़ के खिलाफ एक पारी में 6 छक्के लगाए थे।

झारखंड की टीम ने इस मैच में नौ विकेट पर 329 रन बनाए। गुजरात की ओर जयदेव उनादकट, शौर्य सनांदिय और चिराग जानी ने दो-दो विकेट हासिल किए। इसके जवाब में गुजरात ने जडेजा की 116 गेंद में सात चौकों और चार छक्कों की मदद से नाबाद 113 रन की पारी की बदौलत 48।2 ओवर में ही छह विकेट पर 333 रन बनाकर जीत दर्ज की। जडेजा के अलावा चिराग ने 59 जबकि कप्तान चेतेश्वर पुजारा ने 44 रन की पारी खेली।

Loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*